Latest News

वृश्चिक संक्रांति, जानें आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है जानिये आपका आज का राशिफ़ल

Neemuch Headlines November 16, 2021, 9:30 am Technology

मेष:

आज के दिन इस राशि के जातकों की मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होने की संभावना है जो आध्यात्मिक क्षेत्र में अग्रसर हों। उनसे मिलकर और बात करके आपके मन की कई उलझनें आज के दिन दूर हो सकती हैं। इस राशि के जो जातक विदेशों में जॉब ढूंढ रहे थे उनके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा आपकी मुराद पूरी हो सकती है। बेवजह के ख़र्चों से आज के दिन बचें।

वृषभ:

आपको आज के दिन करियर क्षेत्र में उपलब्धियां मिल सकती हैं क्योंकि चंद्र देव आपके एकादश भाव में आज के दिन विराजमान रहेंगे। इस राशि के वरिष्ठ जातकों को अपने बच्चों या बहु से आज कोई सुखद समाचार मिल सकता है। करियर और कारोबार के क्षेत्र में भी वृषभ राशि के जातकों को सुखद परिणाम मिलने की संभावना है।

मिथुन:

यदि आपके पिता बिजनस करते हैं तो आज उनके साथ बात करके आप भी बिजनस में उनका हाथ बढ़ाने के लिए आगे आ सकते हैं। आज आपके दशम भाव में चंद्र ग्रह विराजमान होंगे इसलिए करियर और कारोबार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला इस राशि के जातकों द्वारा लिया जा सकता है। नौकरीपेशा लोगों के अधिकार क्षेत्र में आज के दिन वृद्धि हो सकती है।

कर्क:

कर्क राशि वालों को यश और सम्मान की प्राप्ति आज के दिन हो सकती है। आपके भाग्य भाव में बैठे चंद्रमा आपके विवेक में वृद्धि करेंगे जिससे सामाजिक स्तर पर अपनी बातों से आप लोगों के दिलों में अपनी जगह बना सकते हैं। गुरुजनों का सहयोग भी इस राशि के जातकों को आज के दिन मिलेगा जिससे शिक्षा क्षेत्र की परेशानियां दूर होंगी।

सिंह:

आज के दिन सिंह राशि के लोगों को वाहन चलाते समय बहुत सावधान रहने की सलाह दी जाती है। आप भले ही बहुत बढ़िया ड्राइव करते हों लेकिन दूसरा भी अच्छा ड्राइव करता है ऐसा न सोचें। आपको उदर से संबंधित कुछ परेशानियां भी आज के दिन हो सकती हैं इसलिए अपने खानपान का आपको आज के दिन विशेष ख्याल रखना होगा।

कन्या:

आज के दिन कन्या राशि के जातकों को जीवनसाथी के साथ रोमांटिक क्षण बिताने का मौका मिल सकता है। शाम के समय जब ऑफिस से वापस आएंगे तो हो सकता है आपके जीवनसाथी ने आपकी पसंद का कोई भोज्य पदार्थ बनाया हो, इससे आपके दिल खुश हो जाएगा। साझेदारी में कारोबार करने वाले इस राशि के जातकों को आज के दिन लाभ मिलने की संभावना है।

तुला:

तुला राशि के उन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है जो कोर्ट-कचहरी के मामले में फंसे हैं। अपनी बातों को दूसरों के सामने रखने से पहले भली भांति विचार कर लें। स्वास्थ्य का भी इस राशि वालों को ध्यान रखना होगा, आज के दिन गले और छाती से जुड़ी कोई स्वास्थ्य समस्या आपको हो सकती है। बेवजह की चिंताओं को दूर करने के लिए योग-ध्यान का सहारा लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि के कुछ विद्यार्थी आज के दिन शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए सही टाइम टेबल बनाते नजर आ सकते हैं, इससे आपको फायदा जरूर मिलेगा। ननिहाल पक्ष के किसी शख्स से आज के दिन आपकी मुलाकात हो सकती है जिससे कई पुरानी यादें ताजा हो सकती हैं। कुछ जातकों के कुटुंब में शुभ-मांगलिक कार्य होगा जिसकी सूचना आज के दिन इस राशि वालों को मिल सकती है।

धनु:

चंद्रमा के चतुर्थ भाव में होने से आपके पारिवारिक जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी। अचल संपत्ति से इस राशि के कुछ जातकों को आज के दिन लाभ होने की संभावना है। यदि घर से दूर रहते हैं तो आज के दिन माता के साथ काफी देर आपकी बात हो सकती है। यदि किसी बात को लेकर चिंता है तो उसका समाधान माता से बात करके आपको मिल सकता है।

मकर:

आपके तृतीय भाव में चंद्रमा आज के दिन विराजमान होंगे इसलिए अपने गले का आपको विशेष ध्यान देना चाहिए, आज ज्यादा ठंडी तासीर के भोज्य पदार्थ न खाएं नहीं तो गले के साथ ही पेट से जुड़ी समस्या भी आपको हो सकती है। मकर राशि वाले जातक किसी से ज्यादा बात करना पसंद नहीं करते लेकिन आज के दिन दूसरों से वार्तालाप करने में आपको आनंद आएगा।

कुंभ:

आपके कुटुंब के भाव यानि द्वितीय भाव में आज के दिन चंद्र देव विराजमान रहेंगे, इसलिए काफी समय से जिन संबंधियों से आपकी बात नहीं हुई है उनसे आप बात कर सकते हैं। संभव है कि किसी सामाजिक समारोह में आपकी मुलाकात अपने किसी रिश्तेदार से हो जाए। इस राशि के जातक अपनी वाणी से लोगों का दिल जीत पाने में आज के दिन कामयाब होंगे।

मीन:

आपका विनम्र स्वभाव आज कई लोगों के विचारों को बदल सकता है। आप असल में क्या हैं ये बात लोगों को समझ आ सकती है। चंद्रमा आपके लग्न भाव में होंगे इसलिए मानसिक परेशानियों से भी आज के दिन आप निजात पा सकते हैं। यदि आपके जीवनसाथी किसी विदेशी कंपनी में कार्य करते हैं तो आज के दिन उनको कार्यक्षेत्र में कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है।

Related Post