Latest News

सितंबर माह का आखिरी दिन किन किन राशियों के लिए शुभ फलदायी जानिए आपका आज का राशिफल

Neemuch Headlines September 30, 2021, 7:28 am Technology

मेष:

राशि स्वामी हस्त नक्षत्र के प्रथम चरण पर चल रहा है। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति की संभावना बन रही है। संचार तकनीक के माध्यम से व्यवसाय के विस्तार की योजना बनाएंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है, जिसकी वजह से परिवार के किसी सदस्य के साथ बहसबाजी हो सकती है। आमदनी संतोषजनक रहेगी, मामा पक्ष से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। संपत्ति से आय के नए स्रोत विकसित होंगे। सायंकाल में किसी धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

आज संपत्ति सुख में विस्तार होगा। परिवार में सुख शांति का वातावरण बनेगा और पारिवारिक जीवन में सरसता बनी रहेगी। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति हो सकती है। माता से रिश्तों में सुधार आएगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन उन्नति के साथ होगा। अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण रखें। छात्र नया ज्ञान तथा अनुभव प्राप्त करेंगे, जिससे उनको भविष्य में लाभ मिलेगा। सायंकाल में कला संगीत का आनंद भी मिल सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति का योग बना हुआ है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। रहन-सहन और खान-पान का स्तर बढ़ेगा। भौतिक चीजों के प्रति आपका रूझान बढ़ेगा। नौकरी तथा व्यवसाय में भी साझेदारी व साथियों का सहयोग पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। छात्रों को कोई अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है इसलिए आलस्य का त्याग कर सक्रिय रहें। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिसकी वजह से रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

नौकरी पेशा जातक साथ काम करने वालों के साथ अपने व्यवहार का विशेष ध्यान रखें। संतान सुख में वृद्धि तथा कहीं से उपहार मिलेगा। लव मैरिज करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है, परिवार का पूरी तरह सपॉर्ट मिलेगा। उत्तम मित्रों के सहयोग से मन में निराशा का भाव समाप्त होगा। व्यापारी वर्ग नए उत्पादों को व्यापार में शामिल कर सकते हैं। पुराने निवेश से लाभ होगा और संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। सायंकाल में छात्रों का अध्ययन, पठन-पाठन में मन लगेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन से मन में प्रसन्नता व व्यस्तता रहेगी। मित्रों के सहयोग से व्यवसाय के नए स्रोत बनेंगे। आमदनी बढ़ने और अकस्मात बड़ी मात्रा में में पैसा हाथ में आने से मनोबल बढ़ा रहेगा। आज राशि से पंचम घर में मकर राशि का शनि मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से पाचन क्रिया मंद और वायु विकार से शरीर कष्ट दे सकता है। अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी और आय में यथोचित वृद्धि होगी। बौद्धिक कार्यों व लेखन आदि से भी आय होगी। माता पक्ष से आपको विशेष सहयोग प्राप्त होगा और परिवार में प्रेम तथा उत्साह का वातावरण रहेगा। संतान पक्ष से भी उच्च शिक्षा, शोधादि में सार्थक परिणाम मिलेंगे। भाई-बहनों का पूरा ध्यान रखेंगे और उनकी जरूरतों को पूरा करेंगे। सायंकाल के समय संपत्ति से भी कुछ आय हो सकती है और भाइयों का सहयोग से पुरानी रंजिश भी समाप्त हो जाएगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

आज आपकी इच्छा के विरूद्ध कोई कार्य मिल सकता है, जिससे आप असहज हो जाएंगे। परिवार में सुख-शांति रहेगी। अकस्मात अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं, जिन्हे आपको नियंत्रण रखना होगा। किसी पैतृक संपत्ति मिलने की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं। यदि आप नौकरी में हैं तो अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। छात्रों को आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। सायंकाल के समय धार्मिक साहित्य पढ़ने में रूचि बढ़ेगी और कुछ समय सामाजिक आयोजन में भी बीतेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

राशि का स्वामी मंगल एकादश में, कन्या राशि का होकर शुक्र से चतुर्थ योग बन रहा है। राजनीति से जुड़े हुए लोगों को नए अवसर और लाभ होगा। माता का सानिध्य व आशीर्वाद विशेष रूप से फलीभूत होगा। बहुत समय से रूका हुआ धन किसी महापुरूष के सहयोग से प्राप्त हो जाएगा। संतान पक्ष से और बौद्धिक क्षेत्र में सुखद परिणाम मिलने से प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीवनसाथी की सलाह मददगार साबित होगी और रिश्ते में भी मजबूती आएगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

राशि स्वामी बृहस्पति राशि से द्वितीय भाव में वक्री हो रहे हैं। द्वितीय भाव में शनि भी कार्यक्षेत्र में कठिनाई व परिश्रम की अधिकता रखेगा। बातचीत में संयम बरतें, किसी संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है। विदेश में शिक्षा प्राप्त करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिलेगा। भाइयों में वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। सायंकाल से लेकर आधी रात तक निकट की यात्रा का योग बन रहा है। आगे आने वाले कुछ दिन स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

आज भाग्य का उदय होने से अटके हुए कार्य शीघ्र पूरे होंगे। साथ ही धन संबंधित समस्याओं से भी मुक्ति मिलेगी। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से और उनकी योजना बनाने से सम्मान व कीर्ति की वृद्धि होगी। कारोबार में आपके कार्य की अधिकारियों द्वारा प्रशंसा मिलने पर शत्रुओं की चिंताओं से मुक्ति मिलेगी और प्रबल विरोधी भी आपके कार्य की तारीफ करेंगे। परिजनों से बातचीत करेंगे तो कर्ज लेने की स्थिति से बच पाएंगे। काम की भागदौड़ अधिक रहने के कारण स्वास्थ्य कुछ विचलित रह सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

आज कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलेगी, जिससे पद-प्रतिष्ठा का लाभ होगा। ससुराल पक्ष से संबंधों में मधुरता आएगी और पारिवारिक बिजनस में भाइयों का सहयोग भी मिलेगा। योजनाबद्ध तरीके से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। संपत्ति का विस्तार और संपत्ति से आय मे वृद्धि होगी। क्रोध से बचें, कहीं जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद उत्पन्न न हो जाएं। राजनीति में बढ़ते जनसंपर्क का लाभ उठाएं। सायंकाल के समय धार्मिक आयोजन में साझेदारी या धार्मिक यात्रा हो सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में आपकी ख्याति का विस्तार होगा। धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। संपत्ति के सुधार व रख रखाव में खर्च बढ़ेगा। आज दिन में कुछ निकट के मित्रों व रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। संपत्ति या व्यवसाय में निवेश करना पड़े तो निश्चिंत होकर करें, आगे बहुत फायदा होगा। छात्रों को गुरुजनों का सहयोग व आशीर्वाद प्राप्त होगा। सायंकाल के समय धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी और कोई आयोजन भी कर सकते हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

Related Post