Latest News

घट स्थापना के चल समारोह पर हुवे पत्थराव के विरोध में कालोनी वासियो ने सोपा ज्ञापन

Neemuch headlines October 17, 2023, 9:51 am Technology

नीमच । बीते कल शारदीय नवरात्रि को लेकर माता मूर्ति घट स्थापना के चल समारोह पर अंबेडकर कॉलोनी एरिया में असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव कर दिया, जिसके विरोध में सोमवार को अंबेडकर कॉलोनी वासी सहित विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारीयो द्वारा एसपी अमित कुमार तोलानी के नाम एक ज्ञापन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को सोपा गया, जिसमें बताया कि 15 अक्टूबर23 रविवार को कालोनी में माताजी की घट स्थापना हेतु प्रतिमा सत्यनारायण मंदिर यादव मंडी से विधि विधान से अम्बेडकर कालोनी ले जाई जा रहीथी।

इसी बीच मूलचंद मार्ग. खारी कुवे के पास जो प्रतिमा ले जाने का मुख्य मार्ग हैं, इस मार्ग पर शोभा यात्रा की लिखित में प्रशासन से अनुमति ली गई थी परन्तु वर्ग विशेष के कुछ आसामाजिक तत्वों ने डीजे को पुलिस की मौजूदगी में रोककर बंद कराने का प्रयास किया, ओर पुलिस अधिकारियों से भी छीना झपटी की गई। मौके को देखकर प्रशासन के कहने पर हमने डीजे को बंद करदिया और ढोल पर ही प्रतिमा लेकर जाने लगे, इसी बीच थोड़ा आगे बड़े तो वहा मोजूद और सामाजिक तत्वों में से किसी ने पथराव किया और नारे लगाते हुए यादव समाज को मारों व जातिसूचक शब्द कहे गये। और पत्थर फेके गए। इस दौरान मोके पर उपस्थित पुलिस के ही एक अधिकारी व प्रशासन ने उन्हें वहा से खदेड़ा। ज्ञापन में बताया गया कि क्या संविधान में ऐसी व्यवस्था है कि भारत में किसी भी मार्ग से निकलने पर उसे वर्ग विशेष के लोगो द्वारा रोका जाएगा और अपशब्दों का प्रयोग किया जाएगा एवं पत्थर फेके जाएंगे। ऐसी घटना के बाद सकल कालोनी निवासियों के साथ साथ नीमच की धर्म प्रेमी जनता में भी आक्रोश व्याप्त हैं। इस क्षेत्र में पूर्व में भी कई बार सांप्रदायिक विवाद हो चुके हैं ओर कालोनियों वासियों का आवगमन का एक ही मुख्य मार्ग है इस प्रकार की घटना से समाज में भय व्याप्त है। ज्ञापन में मांग की गई है कि

उक्त घटना में जांच कर दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जाए। ज्ञापन सोपने के दौरान सकल अम्बेडकर कालोनीवासी, महेश कर्णिक, कुलदीप, सौरव विजय मनोज टीकम रोहित, मनोज, राजू, सहित विश्व हिंदू परिषद के संजय यादव ओर नाना भी उपस्थित थे।

Related Post