Latest News

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) की बड़ी कार्रवाई, 4700.160 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, ट्रक जप्त..

neemuch headlines October 8, 2023, 5:02 pm Technology

नीमच। नशीले पदार्थ विरोधी अभियानों के क्रम में, विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन), नीमच के अधिकारियों ने बिराटिया कलां टोल प्लाजा, जोधपुर जयपुर राजमार्ग, तहसील जैतारण, - जिला पाली पर एक टाटा ट्रक को रोका। - राजस्थान) और 07.10.2023 को 4700.160 किलोग्राम (141.4 किलोग्राम सीपीएस पोस्ता स्ट्रॉ सहित) वजन वाले पोस्ता स्ट्रॉ (डोडा चूरा) के 235 प्लास्टिक बैग जब्त किए।

विशिष्ट खुफिया जानकारी प्राप्त होने के बाद कि एक टाटा ट्रक जिसका पंजीकरण नं. राजस्थान में भारी मात्रा में पोस्ता भूसा (डोडा चूरा) ले जाया जाएगा, सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीम का गठन किया गया और 06.10.2023 को रवाना किया गया। संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी गई और सीबीएन अधिकारियों द्वारा वाहन की सफल पहचान के बाद, ट्रक को बिरतिया कलां टोल प्लाजा, जोधपुर-जयपुर राजमार्ग, तहसील - जैतारण, जिला - पाली (राजस्थान) पर रोक लिया गया। लगातार पूछताछ करने पर चालक ने बताया कि ट्रक में अवैध डोडा चूरा भरा हुआ था। चूंकि सुरक्षा कारणों से हाईवे पर ट्रक की तलाशी लेना संभव नहीं था, इसलिए उसे सीबीएन कार्यालय लाया गया। ट्रक की गहनता से तलाशी ली गई और पोस्ता स्ट्रॉ के कुल 235 प्लास्टिक बैग जिनका वजन 4700.160 किलोग्राम था, बरामद किया गया। कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद, ट्रक सहित बरामद पोस्ता भूसे को जब्त कर लिया गया है और एक व्यक्ति को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है

Related Post