नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार, इंदौर पुलिस NIA से जानकारी करेगी साझा

neemuch headlines October 7, 2023, 4:37 pm Technology

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में अन्नपूर्णा पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरोपी इलाके के एक मकान में रहकर नकली नोट छापने का कारोबार चला रहा थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से चार प्रिंटर और डेढ़ लाख के नकली नोट के अलावा करीब 50 लाख रुपए के कागज बरामद किए हैं। आरोपियों ने यूट्यूब के माध्यम से नकली नोट प्रिंट करना सीखा था। मार्केट में चला चुके हैं लाखों रुपए इस मामले में पुलिस ने एक सरगना सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह लाखों रुपए मार्केट में चला चुके हैं। एडीशनल डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा के मुताबिक गौरव पुत्र पूनम जैन निवासी सुदामा नगर की शिकायत पर पुलिस ने राजेश उर्फ अशोक पुत्र टेकचंद बारबड़े, गणेश पुत्र कन्हैयालाल ,विक्रम पुत्र भागचंद्र ,प्रेयस पिता चंद्रशेखर और प्रवीण पुत्र झाम सिंह को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही छठे आरोपी की तलाश की जा रही है। इस मामले में यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी ने शाहिद कपूर की फिल्म फर्जी देखकर यह काम करना शुरू किया था। पुलिस कस्टडी से भागे 2 आरोपी गिरफ्तार तेंदूखेड़ा। बीते रविवार को पुलिस थाने तेंदूखेड़ा से स्मैक के आरोप में दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त से भाग गए थें। शुक्रवार रात को रायसेन जिले के ही बाड़ी के समीप एक बेरियर पर पुलिस टीम ने दोनों ही आरोपियों धर दबोचा। पुलिस ने बताया कि आरोपी गुजरात की तरफ जाने वाले थें। तेंदूखेड़ा पुलिस थाने में अनुविभागीय पुलिस अधिकारी रत्नेश मिश्रा ने पत्रकारों को इस संबंध में जानकारी दी है। दोनों आरोपियों पर अपराध क्रमांक 420/23 धारा 224 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। जिले के एसपी ने इस मामले में तीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। दोनों ही आरोपियों के नाम रवि कुशवाहा एवं नितिन गौड़ थे, रायसेन पास के उदयपुरा से इन दोनों से पुलिस ने 40 ग्राम स्मैक बरामद की थी। इसके बाद आरोपी भाग गए थे। इनको ढूंढने में पुलिस की टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में तलाश कर रही थी। एक सप्ताह पुलिस इन बदमाशों को खोज रही थी।

ATM तोड़ 20 लाख ले उड़े बदमाश नीमच। जावरा थाना क्षेत्र से लूट की बड़ी वारदात सामने आई है. जिसमें बदमाशों ने रात के अंधेरे में ATM तोड़कर लाखों रुपये पार कर दिए. चोरों ने SBI के ATM को गैस कटर से काटा और 20 लाख लेकर फरार हो गए. सूचना मिलते ही एसपी अमित तोलानी और एसडीओपी निलेश्वरी ने जांच के निर्देश दिए हैं. फिलहाल पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है.

Related Post