सांसद गुप्ता के प्रयास फिर लाए रंग जावरा, ढोढर, दलौदा व बिसलवास कला स्टेशन पर ट्रेनों का स्टापेज स्वीकृत।

neemuch headlines October 6, 2023, 2:47 pm Technology

मंदसौर। क्षेत्र के विकास के लिए सांसद सुधीर गुप्ता लगातार प्रयासरत हैं। एक बार फिर उनके प्रयास रंग लाए। सांसद गुप्ता के प्रयासों के प्रयासों से रेल मंत्रालय द्वारा संसदीय क्षेत्र के जावरा स्टेशन पर तीन, बिसलवास कला स्टेशन पर दो एवं ढोढर, दलौदा स्टेशन पर एक ट्रेन का स्टापेज स्वीकृत हुआ ।

संसदीय क्षेत्र में रेलवे का विकास निरंतर जारी है तो वहीं ट्रेनों के स्टापेज व नवीन ट्रेनों के संचालन को लेकर भी संासद सुधीर गुप्ता लगातार प्रयासरत है। पूर्व में खाटूश्याम, सालासर बालाजी, सोमनाथ एवं काशी के लिए सीधी ट्रेन की सुविधा मिली थी।

इसी के साथ ही कुछ दिन पूर्व ही पांच स्टेशनों पर ट्रेन की सुविधा मिली थी। इसी तारम्य में अब संसदीय क्षेत्र के चार स्टेशनों पर सात ट्रेन का स्टापेज स्वीकृत हुआ। रेलवे द्वारा 19333/34 एक्सप्रेस महामाना एक्सप्रेस, इंदौर-बीकानेर एक्सप्रेस 19337/38 इंदौर-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस, 19575/76 ओखा- नाथद्वारा एक्सप्रेस का जावरा, 19327/28 रतलाम-उदयपुर सिटी एक्सप्रेस का ढोढर 19711/12 जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस का दलौदा, 05835/36 मंदसौर- उदयपुर सिटी पैसेंजर स्पेशल एवं 05833/34 कोटा-मंदसौर पैसेंजर स्पेशल का बिसलवास कला में स्टापेज स्वीकृत किया।

इन ट्रेनों के स्टापेज के लिए सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से लगातार संपर्क में थे। जिसके बाद रेलवे द्वारा इन ट्रेनों के स्टापेज की स्वीकृति दी गई। ट्रेनों के स्टापेज से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी एवं क्षेत्रवासियों में हर्ष है। उन्होने सांसद सुधीर गुप्ता का आभार व्यक्त किया। वहीं ट्रेनों के स्टापेज के लिए सांसद सुधीर गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार प्रकट किया।

Related Post