जिम्मेदारों की मौन स्वीकृति के बीच ठेकेदार की दबंगई, रतनगढ मे मोदी जी के स्वच्छता अभियान को लगा रही पूरी तरह से पलिता

निर्मल मुदड़ा April 27, 2023, 9:34 pm Technology

हल्की बारिश ने ही खोल कर रख दी, बिना मापदंड के बनाए जा रहे रोड व घटिया स्तर के नाला निर्माण की पोल गंदे पानी की निकासी बंद कर देने से सारे गांव की गंदगी,कीचड़ व नालियों का पानी लोगों के घरों एवं पेट्रोल पंप में घुसा

रतनगढ़। नगर में रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार की लापरवाही के चलते नाले की निकासी पूरी तरह से बंद कर देने से कुछ देर की बारिश में ही प्रधानमंत्री मोदी जी के स्वच्छता अभियान की पूरी तरह से पोल खोल कर रख दी है। रतनगढ नगर की समस्त गंदगी, कीचड़ एवं गंदा पानी लोगों के घरों एवं पेट्रोल पंप के अंदर घुस गया।इस बीच जिम्मेदारो की मौन स्वीकृति आमजन की परेशानियों का सबब बन रही है। जिम्मेदार अधिकारी, कर्मचारी एवं नेता पूरी तरह से मोन साध कर मुक दर्शक बने हुए हैं। ऐसा लग रहा है।कि जैसे इन सबको जनता की समस्याओं से कोई सरोकार ही नहीं है। पहले तो बिना मापदंड एवं कार्य योजना के नीमच,सिंगोली रोड के बीच में रखे वर्षों पुराने बारिश के पानी निकासी के पाईप को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। फिर नगर की नालियों के गंदे पानी की निकासी के नाले को तोड़कर स्थानीय रहवासियों को नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर कर दिया गया। सब कुछ अंधेर नगरी चौपट राजा की तर्ज पर चल रहा है। थोड़ी सी बारिश ने ही रोड व घटिया स्तर के बन रहे नाला निर्माण की गुणवत्ता की पूरी तरह से पोल खोल कर रख दी है।

इससे आप आगामी बारिश के मौसम में रतनगढ़ में होने वाले तबाही के मंजर का अंदाजा लगा सकते हैं। ऐसा लगता है कि संभागीय इंजीनियर मनमानी के द्वारा भी रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार व कर्मचारियों को पूरी तरह से खुलेआम मनमानी करने की छूट दे रखी है। इसीलिए एक बार भी रतनगढ़ आकर रोड निर्माण का निरीक्षण करना उचित नहीं समझा। ऐसा लगता है कि रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के ऊपर विभागीय अधिकारियों का किसी प्रकार का कोई नियंत्रण ही नहीं है।

इसी कारण से यह बेफिक्र होकर अपनी मनमानी कर रहे हैं। गंदे पानी व कीचड़ की निकासी नहीं होने से स्थानीय रहवासी कई माह से कीचड़ एवं गंदगी के बीच में रहने को मजबूर है। जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी और नेता जान कर भी अंजान बनकर मोदी जी के स्वच्छता अभियान को पूरी तरह से पलिता लगाने पर आमादा है।नवागत जिला कलेक्टर दिनेश जैन स्वयं इस मामले को संज्ञान में लेकर रतनगढ़ घाट कंस्ट्रक्शन निर्माण कार्यों में हो रही लापरवाही व अव्यवस्थाओं का निरीक्षण कर बिना मापदंड के रोड व नाले के निर्माण में हो रही दुरुस्त करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश जारी करे।

Related Post