पूरक परीक्षा में सभी विद्यार्थियों को किया फैल, अभाविप ने दिया ज्ञापन

मंगल गोस्वामी April 26, 2023, 9:03 pm Technology

मनासा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई मनासा द्वारा छात्र छात्राओं को आ रही विभिन्न समस्या को लेकर विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति की नाम ज्ञापन शासकीय आर. वी. महाविद्यालय के प्राचार्य को दिया गया।

ज्ञापन में बताया गया की विद्यार्थियों को नई शिक्षा नीति के तहत प्रथम वर्ष में विद्यार्थियों को पूरक आयी थी जिसकी परीक्षा हुई जिसमें बिना समुचित मूल्यांकन किए बिना फैल कर दिया गया। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पुनः सही से किया जाए एवम विद्यार्थियों को मानसिक तनाव से मुक्ति दिलाई जाए।

इसके साथ ही प्रथम द्वितीय वर्ष के एग्जाम फॉर्म जब चालू किये तो कॉलेज ने सब्जेक्ट वर्षभर जो पढ़ाये उनकी जगह यूनिवर्सिटी ने मन मर्जी से विषय दे दिए है उनमें भी सुधार किया जाए।

पुरानी पद्धति से प्रथम वर्ष पूरक के फैल विद्यार्थी सेकंड ईयर का फॉर्म नही भर पा रहे जबकि नई शिक्षा नीति में प्रावधान है। ऐसी कई छोटी छोटी समस्याएं जो विश्वविद्यालय के कार्यो में आती है एवम विद्यार्थियों को उज्जैन विक्रम विश्वविद्यालय के चक्कर लगाने पड़ते है जिनका त्वरित निदान किया जाना चाहिये। समस्याओं के समाधान न होने पर अभाविप ने आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

ज्ञापन में अभाविप कार्यकर्ता एवम विद्यार्थी उपस्थित थे, ज्ञापन का वाचन अभाविप महाविद्यालय परिसर मंत्री प्रवीण सिंह द्वारा किया गया।

Related Post