Latest News

मुख्‍यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजना के तहत 4 हजार 226 हितग्राहियों को भू-अधिकार पत्र-पट्टे वितरित

Neemuch Headlines May 19, 2022, 7:18 pm Technology

नीमच प्रदेश के मुख्‍यमंत्री  शिवराज सिह चौहान द्वारा गुरूवार को प्रदेश के 4226 हितग्राहियों केा मुख्‍यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजना के तहत भू-अधिकार पत्र एवं स्‍थाई पट्टों को वितरण किया गया। वर्चुअली आयोजित इस कार्यक्रम में एनआईसी कक्ष नीमच में नीमच विधायक  दिलीप सिह परिहार, जावद के विधायक प्रतिनिधि  सचिन गोखरू, एडीएम सुश्री नेहा मीना, सहायक कलेक्‍टर  हिमांशु जैन, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री शिवानी गर्ग ने प्रतीक स्‍वरूप 10 हितग्राहियों को भू-अधिकार पत्र एवं स्‍थाई पट्टे प्रदान किए।

इस मौके पर मुख्‍यमंत्री  शिवराज सिह चौहान ने वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिये बड़वानी, बालाघाट, हरदा आदि जिलों के हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद भी किया।

मुख्‍यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा, कि पहले इस योजना में 2016 तक काबिज हितग्राहियों को ही शामिल किया गया था। अब 2018 की स्थिति में काबिज लोगों को भी इसका लाभ दिया जावेगा। जमीन का मालिकाना हक दिलाने के साथ ही इन हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी दिलाया जायेगा। नीमच एनआईसी कक्ष में विधायक परिहार, विधायक प्रतिनिधि  गोखरू, एडीएम सुश्री नेहा मीना ने जिले के 10 हितग्राहियों को पट्टे प्रदान किए ।

इस योजना के तहत नीमच जिले के नगरीय क्षेत्रों के 97 हितग्राहियों को भू-अधिकार पत्र का लाभ मिला है। यह प्रक्रिया निरंतर जारी है, शेष पात्र लोगों को भी योजना का लाभ दिलाने की प्रक्रिया जारी है।

Related Post