Latest News

विधायक मारू के निर्देश पर महागढ़ पहुंचा जांच दल, शुरू होगी नलजल योजना, पीएचई व पंचायत को 2 कुए अधिग्रहण करने के निर्देश

Neemuch Headlines May 17, 2022, 7:04 pm Technology

मनासा। गांव महागढ़ में बंद पड़ी नलजल योजना आज से शुरू होगी। पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था हेतु 2 निजी कुओं का भी अधिग्रहण किया जाएगा। यह बात विधायक मारू के प्रतिनिधि आनंद श्रीवास्तव ने कहीं। विधायक अनिरूद्ध (माधव) मारू के निर्देश पर मंगलवार को तहसीलदार एमएल वर्मा, जनपद पंचायत सीईओ डीएस मेशराम, पीएचई एसडीओ राजेश कुमावत, विधायक प्रतिनिधि आनंद श्रीवास्तव महागढ़ पहुंचे। यहां नलजल योजना का निरीक्षण कर पंचायत एवं ग्रामीणों से चर्चा से चर्चा की। महागढ़ में नलजल योजना स्वीकृत हुई। योजना काम भी पुरा हो गया लेकिन पीएचई और पंचायत में समन्वय नहीं होने से उक्त योजना का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल पाया। इससे योजना बंद पड़ी थी। ग्रामीणों ने विधायक मारू से इसकी शिकायत की। मामले में मारू ने एसडीएम मनासा और जनपद सीइओं को जांच के निर्देश दिए थे। इस पर मंगलवार को तहसीलदार वर्मा सहित जांच दल महागढ़ पहुंचा। पंचायत सचिव कारूलाल लौहार से नलजल योजना की जानकारी ली। पीएचई एसडीओ राजेश कुमावत की उपस्थिति में आपसी समन्वय कर पेयजल सप्लाय शुरू करने के निर्देश दिए। तहसीलदार वर्मा ने कहा नलजल योजना में जो भी काम अधुरा है उसे पुरा कर कल से गांव में सप्लाय शुरू किया जाए। ग्रामीणों को पेयजल के लिए भटकना नहीं पडे। इस हेतु गांव में नलजल योजना स्वीकृत की गई है। योजना का काम पुरा हो गया तो इसका लाभ भी ग्रामीणों को मिलना चाहिए। इस अवसर पर विरेंद्र पाटीदार सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

2 कुए अधिग्रहण करने के निर्देश :-

पेयजल की समस्या को ध्यान में रखते हुए तहसीलदार वर्मा ने 2 निजी कुओं का अधिग्रहण करने के निर्देश भी पंचायत एवं पीएचई विभाग को दिए। तहसीलदार वर्मा ने कहा पेयजल की व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहे। इसका विशेष ध्यान रखा जाए। सीईओ डीएस मेशराम ने पंचायत को निर्देशित किया नल जल योजना को लेकर अब कोई शिकायत नही मिलना चाहिए। शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

सड़़क की मरम्मत करने के निर्देश :-

नलजल योजना के निर्माण के दौरान गांव में सड़क की खुदाई की गई। योजना का काम हो गया लेकिन निर्माण एजेंसी सड़क को नहीं सुधारा। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जांच दल से की। इस पर तहसीलदार वर्मा ने पीएचई को निर्देशित किया सड़क की मरम्मत कर उसे ठीक किया जाए।

Related Post