Latest News

खुशियों की दास्‍तां पीडित परिवारों के लिए संकट की घड़ी में सहारा बनी संबल योजना

Neemuch Headlines May 16, 2022, 7:24 pm Technology

नीमच प्रदेश के मुख्‍यमंत्री  शिवराज सिह चौहान द्वारा प्रारंभ की गई मुख्‍यमंत्री जनकल्‍याण योजना गरीब परिवारों के लिए संकट की घड़ी में मददगार बन रही है।

नीमच केंट नूतन स्‍कूल रोड़ निवासी ज्‍योति वीरवाल के लिए भी संबल योजना बड़ा सहारा बनी है। ज्‍योति के पति की 22 अप्रेल 2021 को मृत्‍यु हो गई थी, ऐसे में परिवार के भरण पोषण की जिम्‍मेदारी उस पर आन पड़ी थी। ऐसे में मुख्‍यमंत्री संबल योजना उसकी मददगार बनी।

मुख्‍यमंत्री चौहान ने सिंगल क्लिक के माध्‍यम से ज्‍योति के खाते में 2 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता राशि जमा करवाई है। यह राशि उसके और उसके परिवार के लिए काफी मददगार साबित होगी। ज्‍योति इसके लिए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिह चौहान का धन्‍यवाद देते हुए आभार व्‍यक्‍त कर रही है।

नीमच निवासी शिवकुमार को पत्नि राजूबाई की असामयिक मृत्‍यु पर सम्‍बल योजना के तहत 2 लाख की अनु्ग्रह सहायता मिली है। ग्राम चंगेरा निवासी उमरासिह राजपूत को पुत्र अजयसिह की पिछले दिनों मृत्‍यु हो जाने पर मुख्‍यमंत्री जनकल्‍याण योजना के तहत 2 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता प्राप्‍त हुई है। डूंगलावदा निवासी राधेश्‍याम मोघिया की 20 फरवरी 2021 को बीमारी से मृत्‍यु हो जाने पर मृतक की वारिस बहन सुनीता बाई को दो लाख रूपये की सहायता राशि मुख्‍यमंत्री जनकल्‍याण सम्‍बल योजना के तहत प्राप्‍त हुई है।

मनासा जनपद के ग्राम उचेड निवासी मन्‍नालाल कछावा की पत्नि कस्‍तुरी बाई की 11 जून 2021 को मृत्‍यु हो जाने पर मुख्‍यमंत्री जनकल्‍याण संबल योजना के तहत 2 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता प्राप्‍त हुई है। इस तरह मुख्‍यमंत्री जनकल्‍याण सम्‍बल योजना पीडित परिवारों के संकट की घड़ी में काफी मददगार साबित हो रही है।

Related Post