Latest News

विधायक मारू के प्रयासों के बाद सालो से चल रहे सब्जीमंडी से अल्हेड रोड विवाद में हुई सुलह, 88 लाख की लागत से होगा सीमेंट कांक्रीट

मंगल गोस्वामी May 14, 2022, 5:39 pm Technology

मनासा। विधायक अनिरूद्ध (माधव) मारू के हस्तक्षेप के बाद नगर में सालों से चल रहे सब्जीमंडी से अल्हेड रोड का विवाद का निराकरण हो गया है।

कोर्ट ने सड़क निर्माण स्वीकृति पर अपनी सहमति दे दी है। इस पर नगर परिषद ने उक्त सड़क का प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है। करीब 88 लाख रूपए की लागत का सीमेंट कांक्रीट होगा। सालो से नगर परिषद और विजयवर्गीय समाज के बीच कोर्ट में सिमा को लेकर विवाद चल रहा था। विजय वर्गीय समाज का कहना था उक्त सड़क के बीच उनकी निजी भूमि आ रही है।

समाज ने इस संबंध कोर्ट से स्टे लगा रखा था। सालों से यह विवाद कानूनी प्रक्रिया में अटका था और सड़क का निर्माण नहीं हो पा रहा था। नगर हित में विधायक मारू ने नगर परिषद और विजयवर्गीय समाज के वरिष्टजनों से बात की और दोनो में आपस में सुलह कराई। विधायक के निर्देश पर नगर परिषद सीएमओ महेंद्र वशिष्ट, विजयवर्गीय समाज के मनीष विजयवर्गीय, राजेश विजयवर्गीय, विधायक प्रतिनिधि आनंद श्रीवास्तव इस संबंध में एसडीएम पवन बारिया से भी मिले और परिषद और विजयवर्गीय समाज के सभी लोगों ने आपसी सहमति से समझौता किया।

इस तरह विधायक मारू ने सालो से अटके प्रकरण का लगातार प्रयास कर निपटारा करवाया।

88 लाख में बनेगा सीसी रोड :-

सुलह के साथ ही नगर परिषद से अल्हेड रोड से सब्जीमंडी तक का सीसी रोड का प्रस्ताव बना लिया है। करीब 88 लाख की लागत से सीसी रोड बनेगा। करीब 360 मीटर लंबा और करीब 30 फीट चौड़ा सीसी रोड होगा। उक्त सड़क निर्माण से अल्हेड, भाटखेड़ी ओर महेश्वरम कॉलोनी को भी आवागमन में सुविधा होगी।

बारिश में नहीं होगी परेशानी :-

अल्हेड रोड से सब्जी मंडी तक सड़क नहीं बनने से सबसे ज्यादा परेशानी का सामना बारिश में करना पड़ता था। बारिश का पानी नगर में भर जाता था और सब्जी मंडी के यहां तालाब जैसी स्थिति बन जाता थी। सीसी सड़क बनने से बारिश का नालों में चला जाएगा और नगर वासियों को परेशानी का सामना नहीं करना पडेगा।

प्रेस वार्ता में उठा था मामला :-

पिछले दिनों रेस्ट हाउस में विधायक मारू ने प्रेस वार्ता ली थी। इस दौरान भी पत्रकारों ने अल्हेड रोड से सब्जी मंडी तक सड़क निर्माण मुद्दा उठाया था। इस पर विधायक मारू ने कहा था जल्द इसका हल निकलेगा और सड़क बनेगी। आज विधायक मारू के प्रयास से कानूनी प्रक्रिया में अटके विवाद का निराकरण हो गया है और नगर हित में यह सड़क जल्द बनकर तैयार होगी।

Related Post