Latest News

प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र हितग्राही के नाम काट दिए गए, उन्हें पुनः जोड़े जाए - राजकुमार अहीर

Neemuch Headlines May 12, 2022, 6:02 pm Technology

नीमच। जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजकुमार अहीर ने प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रही धांधली को लेकर नीमच कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन सोपा एवं कलेक्टर से फोन पर उक्त मामले को अवगत करवाया।

कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना जो आवासहीन व्यक्ति है, उसको सरकार की इस योजना का जीवन में एक ही बार लाभ मिल सकता है, भविष्य में कभी उस व्यक्ति को आवास का लाभ नहीं मिल पाएगा। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए ढाई लाख रुपए देने की घोषणा भी की थी, जो भाजपा सरकार आज तक ढाई लाख रुपए प्रधानमंत्री आवास के लिए नहीं दे पाई। आज महंगाई के इस युग में इतनी राशि में आज के समय सिर्फ आवास की नीव ही भर पाएगी, छत तो डल ही नहीं पाएगी। पंचायत में भाजपा समर्थित सरपंच इस गरीब योजना में भी भर्ष्टाचार से बाज नहीं आ पा रहे हैं। इतनी कम राशि में भी 10,000 पहले व 10,000 बाद में और शर्त ये भी है कि चुनाव में वोट हमें देना नहीं तो आवास निरस्त करवा देंगे। पिछले दिनों जिले में मनासा में पंचायत पर ताला डाला गया, जावद के तारापुर में शिकायते हुई, ताला लगाया गया। जावद की नागथुन में सरपंच द्वारा खुले रुप से पैसे मांगे जा रहे हैं। अहीर ने ज्ञापन के माध्यम से कलेक्टर से चर्चा कर मांग की है कि एक जिला स्तरीय कमेटी बनाई जाए और जो आपात्र व्यक्ति की पुनः जांच कर नाम जोड़े जाएं, ताकि वास्तविक व्यक्ति को योजना का लाभ मिले, जिससे पात्र व्यक्ति वंचित ना रहे। शीघ्र ही जांच कमेटी बनावे और पात्र व्यक्तियों की सूची पंचायत के बाहर लगावे।

आवास योजना में कुल आवेदन 14,367 आए जांच में सिस्टम के आधार पर 1508 टोटल पात्र व्यक्तियों की सूची 12859 रही जिसमे 9606 व्यक्ति ही पात्र बताए गए ओर 3225 अपात्र घोषित कर दिया गया। पंचायतों की मिली भगत से कई पात्र व्यक्तियों को अपात्र कर दिया गया। अहीर ने कहा कि अगर पात्र व्यक्तियों को लाभ नहीं मिलता है तो कांग्रेस पार्टी गांव-गांव में भाजपा पार्टी के सरपंच को भ्र्ष्टाचार की पोल खोलेगी। पंचायतों में धरना देगी, कलेक्टर कार्यालय और जनपद का घेराव करेगी।

इस अवसर पर किसान नेता राजकुमार अहीर के साथ रतनगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र मंडोवरा, मोड़ी ग्राम के पूर्व सरपंच राधेश्याम दमामी एवं जावद के पूर्व पार्षद अरविंद बग्गड़ मौजूद रहे। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी हबीब राही द्वारा दी गई।

Related Post