Latest News

एनएसयूआई में जिला अध्यक्ष बनने के लिए 5 से 10 लाख और इनोवा कार की फरमाइश, प्रदेश अध्यक्ष की आडियो वायरल मामला पहुचा सायबर सेल तक

Neemuch Headlines May 12, 2022, 7:13 am Technology

नीमच। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के सिद्धान्तों पर चलने वाली विद्यार्थियो की इकाई, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे के नाम से एक चेटिंग और आडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमे मध्यप्रदेश के जिलो में जिलाध्यक्ष पद के लिए 5 से 10 लाख रूपये की मांग की जा रही है। और साथ ही एक लक्जरी इनोवा कार की फरमाइश भी की जा रही है। जैसे ही इस प्रकार का ऑडियो और एक चैटिंग वायरल होना शुरू हुई एनएसयूआई संगठन में हड़कंप मच गया और कई तरह की बातों की कवायद शुरू हो गई। वही प्रदेश अध्यक्ष चौकसे के सामने मामला आया तो उन्होंने पुलिस के साइबर सेल में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए आशंका जाहिर की है कि वर्चुअल एप के माध्यम से उनके खिलाफ जो भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है, वो पूरी तरह झूठ है. ऐसे लोग जो वर्चुअल एप का सहारा लेकर ये सब भ्रामक जानकारी फैला रहे हैं वे खुद सामने न आकर एप के माध्यम से ये सब कर रहे हैं। चौकसे ने आवेदन के माध्यम से लिखित शिकायत करते हुए मामले की सत्यता की जांच करते हुए निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की है।

दरअसल सोश्यल मीडिया में एक कथित आडियो और चैटिंग वायरल हो रही हैं जिसे एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे का बताया जा रहा है. आडियो की एक प्रति हमारे पास सुरक्षित है. इस आडियो में एनएसयूआई का जिला अध्यक्ष बनाने के लिए तथाकथित रूप से 5 से 10 लाख रूपये या एक चार पहिया कार मांगते बताया जा रहा है। इस आडियो और चेट से पता चलता है कि एनएसयूआई का जिला अध्यक्ष बनने के​ लिए मोटी रकम 5 से 10 लाख देने की बात कही जा रही है. एक अन्य व्यक्ति इसे स्वीकार भी कर रहा है। सामने वाले शख्स ने कालेजों से होने वाली वसूली तक का हिस्सा मांग डाला. यहाँ तक एक इनोवा गाड़ी की माँग भी की है. सोशल मीडिया में आरोप लग रहा है कि यह आवाज आशुतोष चौकसे और एक एनएसयूआई कार्यकर्ता की है।

जबकि आडियो को कोई भी कानूनी मान्यता नही है। इसी तरह जो फेसबुक चैटिंग वायरल हुई है, उसमें भी जिला अध्यक्ष बनने के लिए मोटी रकम लेने—देने की बात कही गई है. वैसे वायरल चेटिंग में कहीं भी चौकसे का नाम नही है और ना ही पीड़ित पक्ष का. ऐसे में इसके फर्जी होने का दावा भी किया जा रहा है. इस पुरे मामले में प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज करा दी है तथा इसकी जांच की मांग की है।

हलाकि मामले ने तूल पकड़ा है तो कही ना कही इस आग का धुँआ शायद राष्ट्रिय स्तर तक भी जाता हुआ दिख रहा है। फ़िलहाल इस पुरे मामले में पुलिस या किसी शिकयतकर्ता का कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Related Post