Latest News

प्रधानमंत्री आवास योजना में भाजपा समर्थित सरपंचों ने वास्तविक हितग्राहियों के नाम काटे राजकुमार अहीर ने लगाया गंभीर आरोप, कल मिलेंगे कलेक्टर से

NEEMUCH HEADLINES May 11, 2022, 9:34 pm Technology

नीमच। प्रधानमंत्री आवास योजना केनाम पर पंचायतों में भाजपा समर्थित सरपंचों ने लूट मचा रखी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिया जा रहा सुशासन का नारा झूठ साबित हो रहा है। भ्रष्टाचार के लिए पात्र लोगों को अपात्र घोषित करने का षड़यंत्र किया जा रहा है।

वास्तविक हितग्राहियों को पीएम आवास योजना का लाभ मिलना चाहिये। इसके लिए गुरुवार 12 मई को नीमच जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष राज कुमार अहीर जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल से चर्चा करेंगे।

अहीर ने मीडिया को बताया कि जिले की भाजपा समर्थित पंचायतों में औसतन 30 से 40 हितग्राहियों के नाम बिना वाजिब कारण बताए पीएम आवास योजना की सूची से काट दिए गए हैं।

पंचायतों में सरपंचों द्वारा ही आवास योजना की सूची तैयार करवाई जाती है। ऐसे में वास्तिवक हितग्राहियों का नामसूची से हटाया जाना कु-शासन और भ्रष्टाचार को साबित करता है। जो कांग्रेस कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

गरीबों से छीना जा रहा हक :-

हीर ने आरोप लगाया है कि भाजपा शासन में भ्रष्टाचार चरम पर है। गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का जीवन में केवल एक बार ही लाभ मिलता है, लेकिन भाजपा कु-शासन में गरीबों से उनके आशियाने का हक भी छीना जा रहा है। उन्होने कहा कि नीमच जिले की पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रथम वरीयता में लगभग 10 हजार हितग्राहियों की सूची तैयार की गई थी।

लेकिन भाजपा समर्थित ग्राम पंचायतों में सरपंचों द्वारा मनमानी की गई और करीब 40 फीसदी हितग्राहियों के नाम सूची से काट दिए गए हैं। 

Related Post