Latest News

आंदोलन: बिजली की बेतहाशा कटौती और जल संकट के विरोध में कांग्रेस ने किया ब्लॉक स्तरीय आंदोलन, भाजपा को खूब कोसा

NEEMUCH HEADLINES May 7, 2022, 8:48 pm Technology

भाजपा सरकार ने छीनी जनता के दिन का सुकून और रातों की नींद: राजकुमार अहीर

जावद। भाजपा सरकार जनता को बिजली के भारी भरकम बिल थमा रही है, लेकिन पूरी बिजली नहीं दी जा रही है। कभी मेंटेनेंस तो कभी लोडशेडिंग के नाम पर अघोषित कटौती की जा रही है। इस कारण जल संकट भी बढ़ गया है। कटौती के कारण भीषण गर्मी के समय में जनता के दिन का सुकून और रातों की नींद खराब हो रही है। जिसकी शिवराज सरकार को काेई चिंता नहीं है। कुंभकर्णी नींद में सोई सरकार को जगाने के लिए कांग्रेस जनता को साथ लेकर आंदोलन कर रही है। यह बात जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष राज कुमार अहीर ने शनिवार को जावद, रतनगढ़ एवं सिंगोली में ब्लाक स्तरीय धरना आंदोलन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार चुनाव के समय जनता से किए वादे भूल चुकी है।

यह सरकार क्षेत्र में विकास और जन समस्याओं के निराकरण की बजाए समाज में साम्प्रदायिक विश वमन का काम कर रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। श्री अहीर ने कहा कि भाजपा सरकार को जनता की समस्या से कोई सरोकार नहीं रह गया है। यह सरकार समस्याओं का निदान करने की बजाए जनता का ध्यान भटकाने के लिए समुदायों के बीच का माहौल बिगाड़ने का काम कर रही है।

इन्होने भी व्यक्त किए विचार :-

आंदोलन के दौरान उपस्थित नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार की नाकािमयों को लेकर जमकर नारेबाजी की। कैलाश अहीर ब्लॉक अध्यक्ष जावद, नीलेश रावल कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष, जावद, ओमप्रकाश राव कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष, जावद, बनवारी जोशी ब्लॉक अध्यक्ष सिंगोली, राजेन्द्र (राजू) मंडोवरा ब्लॉक अध्यक्ष रतनगढ़, शम्भू चारण कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष, रतनगढ़, देवेंद्र पटीदार युवा कांग्रेस विस अध्यक्ष ने भी अपने विचार रखे। इस दौरान अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता, पदाधिकारी, किसान एवं ग्रामीण जन मौजूद थे।

ज्ञापन में बताई यह समस्याएं :-

जावद, रतनगढ़ और सिंगोली के विद्युत वितरण केंद्रों पर ही कलेक्टर के प्रतिनिधि को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपे गए। ज्ञापन में बताया गया कि भाजपा सरकार ने चुनाव के समय जनता से 24 घंटे सिंगल फेज और 10 घंटे सिंचाई के लिए प्रतिदिन बिजली देने का वादा किया था। लेकिन अब घोषित के अलावा बेतहाशा अघोषित कटौती की जा रही है। जिसके कारण पेयजल योजनाएं भी ठप हो गई है।

जनता को पीने के पानी का इंतजाम करने में भारी परेशानियों का सामना करना पद रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में पशुपालकों को पशुओं के पीने के पानी का इंतजाम करने के लिए भारी जद्दोजहद करना पद रही है। किसानों को खेतों में सब्जियों और हरे चारे की सिंचाई करने में भी परेशानी आ रही है। ग्रामीण परिवारों को प्रति माह 1 से 2 हजार रुपए के पानी का टैंकर से परिवहन करवाना पड़ रहा है। गरीब और कमजोर लोग माथे पर बेवड़ा लेकर दूर-दूर से पानी ला रहे हैं। भाजपा सरकार ने बिजली के बिलों का भर बढ़ा दिया है। जबकि बिजली प्रदाय के समय को कम कर दिया है। मुख्यमंत्री बनने से पूर्व शिवराज सिंह जी चौहान ने जनता से सतत बिजली देने का वादा किया था, लेकिन भाजपा सरकार वादा भूल गई है। ग्रामीण क्षेत्र में 24 घंटे सिंगल फेज बिजली दी जाए और प्रतिदिन 10 घंटे 3 फेज बिजली दी जाए।

दी चेतावनी, निकालेंगे कैंडल मार्च :-

धरना प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर ने चेतावनी दी कि धरने के बाद भी बिजली की अघोषित कटौती और जल संकट से मुक्ति नहीं मिली तो जनता के हित की लड़ाई जारी रहेगी। उन्होने कहा कि कांग्रेस द्वारा गांव गांव में कैंडल-लालटेन मार्च निकाले जाएंगे।

यहां दिए धरने, सौंपे ज्ञापन :-

शनिवार को सुबह 11:30 बजे जावद विद्युत वितरण केंद्र के सामने, दोपहर 2:30 बजे रतनगढ़ एवं शाम 4:30 बजे सिंगोली में कांग्रेस द्वारा बिजली कटौती एवं जल संकट के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया। साथ ही राज्यपाल के नाम कलेक्टर के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपे गए। जिनमें बिजली कटौती बंद करने व पेयजल संकट के निदान की मांग की गई।

Related Post