Latest News

मनासा कन्याशाला हॉल में पेयजल आपूर्ति को लेकर समीक्षा बैठक संपन्न

Neemuch Headlines May 7, 2022, 5:08 pm Technology

मनासा। कन्याशाला हॉल में शनिवार को ग्रीष्मकाल में पेयजल आपूर्ति के संबंध में ग्राम पंचायत वार नगर निकाय वार समीक्षा बैठक हुई। विधायक प्रतिनिधि के रूप में सत्यनारायण मंडवारिया एवं आनंद श्रीवास्तव उपस्थित रहे। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी पवन बारिया पीएचई कार्यपालन यंत्री मनोहर पाटीदार, पीएचई एस.डी.ओ राजेश कुमावत, जनपद सीईओ डी.एस. मेशराम, सहित नगर परिषद मनासा रामपुरा एवं कुकड़ेश्वर के सीएमओ एवं ग्राम पंचायतों के प्रधान एवं सचिव उपस्थित रहे। बैठक में नगरीय निकाय वार एवं ग्राम पंचायत वार पेयजल की स्थिति एवं पेयजल संकट निवारण हेतु आवश्यक उपायों पर चर्चा की गई। जिन स्थानों पर आगामी समय में पेयजल आपूर्ति एवं जल संकट की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना है वहां पर विभागीय अधिकारियों एवं स्थानीय निकायों को उसके निराकरण के निर्देश दिए एवं उस हेतु आवश्यक कार्रवाई करने के लिए एसडीएम पवन बारिया ने संबंधित अधिकारियों को कहा। बारिया ने कहा गर्मी में पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था हो जहां नल जल योजना का काम चल रहा है उसे शिघ्र पूरा कर सप्लाय शुरू किया जाए। अमृत सरोवर योजना अंतर्गत जहां भी नवीन स्टापडेम, चेकडेम और तालाब निर्माण स्वीकृत हुए है एवं जहां जीर्णोद्धार की स्वीकृति मिली है वह पंचायते

उक्त निर्माण कार्यो को शिघ्रता से पूर्ण कर ले। ताकि बारिश में जल संरक्षण की दिशा में कार्य हो सके। साथ ही ग्राम पंचायत साकरियाखेड़ी, फोफलिया, भगोरी एवं धाकड़खेड़ी में चल रही नल-जल योजनाओं मे मिली शिकायत की जांच करने के निर्देश दिए गए। सात दिवस में जांच कार्रवाई पूर्ण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में ग्राम पंचायत महागढ़ में शासकीय कूप से लोगो द्वारा निजी टैंकर परिवहन करने की शिकायत मिलने पर प्रधान एवं सचिव को सख्त निर्देश दिए गए कि यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जावे। इसे सख्ती से रोका जावे अन्यथा समस्त जिम्मेदारी पंचायत की होगी और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी।

विधायक प्रतिनिधि मंडवारिया और श्रीवास्तव ने बताया जल जीवन मिशन अंतगर्त गांधीसागर से हर घर नल से जल योजना की स्वीकृति होकर टेंडर भी हो चुके है। इससे जिले के प्रत्येक गांव के प्रत्येक घर को नल से जल पहुचाने की व्यवस्था की जाएगी। जो गांव एवं पंचायत नल जल योजना से अभी तक वंचित है उन्हें भी इस महत्वपूर्ण योजना से जोड़ा जाएगा। जल्द इसका भूमिपूजन होगा।

Related Post