Latest News

बिजली कटौती और जल संकट से परेशान जनता, भाजपा सरकार बेफिक्र, अहीर के नेतृत्व में जावद रतनगढ़ सिंगोली में एक साथ धरना

Neemuch Headlines May 5, 2022, 9:47 pm Technology

नीमच। बिजली की बेतहाशा कटौती ने भीषण गर्मी के बीच जनता की रातों की नींद और दिन का सुकून छीन लिया है। पेयजल संकट से भी जनता परेशान है। जनसमस्या को लेकर भाजपा सरकार बेिफक्र है। जन समस्याओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए भाजपा सरकार साम्प्रदायिक भावनाएं भड़काने का काम कर रही है। सरकार को जगाने और जनसमस्याें के निदान के लिए 7 मई 2022 को जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष राजकुमार अहीर के नेतृत्व में ब्लॉक स्तरीय धरना आंदोलन किए जाएंगे।

यह जानकारी देते जावद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैलाशचंद्र अहीर, रतनगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र (राजू) मंडोवरा, सिंगोली ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बनवारी जोशी ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रदेश भर में लोट शेडिंग के नाम पर अघोषित कटौती की जा रही है। पेयजल योजनाएं भी कहीं ठप हैं तो कहीं नियमित जल प्रदाय नहीं किया जा रहा है। दोनों समस्याओं से जनता बेहद परेशान है। जिसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर नीमच जिला कांग्रेस कमेटी कार्यवाहक अध्यक्ष राज कुमार अहीर के नेतृत्व में 7 मई को विद्युत कंपनी के वितरण कार्यालयों के सामने धरना दिया जाएगा। साथ ही राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम या तहसीलदार को ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

जावद में धरना सुबह 11 बजे :-

नीलेश रावल कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष, जावद, ओमप्रकाश राव कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष, जावद व देवेंद्र पटीदार युवा कांग्रेस विस अध्यक्ष, जावद ने बताया कि श्री अहीर के नेतृत्व में जावद विद्युत मंडल कार्यालय के सामने शनिवार 7 मई 2022 को प्रातः 11.00 बजे धरना देकर एसडीएम जावद को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस धरने के माध्यम से भाजपा की नकारा सरकार को जगाने का प्रयास करेंगे।

रतनगढ़ में धरना दोपहर 2 बजे:-

शम्भू चारण कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष, रतनगढ़ ने बताया कि बिजली की अघोषित कटौती के कारण किसान एवं पशु पालक परेशान हैं। खेतों में पशुओं के लिए हरा चारा उगा रखा है, लेकिन बिजली के अभाव में सिंचाई नहीं हो पाती है। वहीं पीने के पानी का इंतजाम करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर रतनगढ़ विद्युत मंडल के सामने शनिवार 7 मई 2022 को दोपहर 2 धरना दिया जाएगा। जहां तहसीलदार अथवा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

सिंगोली में धरना शाम 4 बजे :-

ब्लॉक अध्यक्ष सिंगोली बनवारी जोशी ने बताया कि बिजली की अघोषित कटौती एवं घोर सकंट, पेयजल सकंट को लेकर भाजपा सरकार को नींद से जगाने के लिए सिंगोली में विद्युत मंडल के सामने शनिवार 7 मई 2022 की शाम 4.00 बजे धरना देकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

सरकार को जगाने निकालेंगे कैंडल मार्च: अहीर :-

जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष राज कुमार अहीर ने बताया कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार को जनता की समस्या से कोई सरोकार नहीं है। महंगाई, बेरोजगारी, बिजली की अघोषित कटौती, जल सकंट सहित अनेक समस्याएं विकराल रूप धारण कर चुकी है। ऐसे समय में भाजपा सरकार जनता को धर्म और सम्प्रदाय के नाम पर बांटने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस जनता के हित की लड़ाई पूरी ताकत के साथ लड़ती रही है और लड़ेगी। जनहित की समस्या के लिए शनिवार 7 मई को धरने दिए जाएंगे। यदि फिर भी भाजपा की निकम्मी सकार नहीं जागी तो आंदोलन के अगले चरण में गांव-गांव में कैंडल मार्च निकाल कर भाजपा सरकार को जगाने का प्रयास करेंगे।

Related Post