Latest News

सिंगोली में हर्षोल्लास के साथ मनाया ईद-उल-फितर का त्योहार

प्रदीप जैन May 4, 2022, 7:41 am Technology

सिंगोली। मंगलवार को कस्बे में ईद-उल-फितर का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। महीने भर की इबादत के बाद मंगलवार को बतौर खुदा का शुक्रिया अदा करने ईदगाह पहुंचे मुस्लिम समुदाय को शहर काज़ी हाफिज मोहम्मद हुसैन निजामी ने ईदुलफित्र की नमाज अदा कराई, व खुतबा सुनाने के बाद रब तआला से मुल्क की हिफाजत व अमन-चैन और आपसी भाईचारे के लिए दुआ की।

इससे पहले सुबह साढ़े 8 बजे सभी नमाजी वार्ड क्रमांक 10 स्थित जामा मस्जिद पर इक्कठा हुए जो जुलूस की शक्ल में शहर काज़ी हाफिज मोहम्मद हुसैन निजामी, छोटी मस्जिद के इमाम हाफिज एहसान रजा साहब और गौसिया मदरसा के इमाम हाफिज आसिफ रजा के साथ ईदगाह पहुंचे। जहां सवा 9 बजे ईदुल फ़ित्र की नमाज अदा की गयी।

इस मौके पर सदर रईसुद्दीन कुरेशी ने अवाम को ईद की मुबारकबाद देते हुए आपसी भाईचारा बनाने और कौम में फैल रही बुराइयो से मुस्लिम नौजवानों को बचाने और उससे दूर रहने की गुजारिश की गई। उन्होंने कहा कि बुराइयों को गले लगाने और उसकी हिमायत करने वालो से कौम दूर रहे।

नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी व ईद की खुशियां बांटी व ईद के मुबारक मौके पर अंजुमन कमेटी ने शासन प्रशासन का शुक्रिया अदा करते हुए सभी को ईद की मुबारकबाद दी। ईद के मौके पर प्रशासनिक अधिकारियो में तहसीलदार देवेंद्रसिंह कछावा, थानाधिकारी रमेशचंद डांगी, एस आई शंभूसिंह चुंडावत, राजस्व निरीक्षक सुरेश निर्वाण और कस्बा पटवारी सुरेंद्र सिंह चुंडावत सहित अन्य पुलिस, राजस्व और नगर निकाय कर्मचारियों के अलावा हिंदू भाइयों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी।

Related Post