मक्खी, मच्छर गंदगी और कच्ची सड़कों से परेशान है स्कीम नंबर 36 ए के रहवासियों ने कलेक्टर कार्यालय में दिया ज्ञापन

DSP April 26, 2022, 6:16 pm Technology

नीमच। नीमच नगर पालिका ने जहां लगभग सभी कॉलोनियों में पक्की सड़कों के निर्माण कार्यों को प्रमुखता दी है वहीं स्कीम नंबर 36 ए के मुख्य मार्ग को कच्चा छोड़कर कॉलोनी वासियों के साथ सौतेला व्यवहार किया।

यह बात खुद स्कीम नंबर 36 की कॉलोनी वासियों ने समाचार के माध्यम से कहीं। विगत काफी समय से कॉलोनी वासी पक्की सड़क की मांग को लेकर बैठे हुए हालांकि यह रोड पूर्व में पास हो चुका है परंतु आज दिनांक तक यहां रोड का काम शुरू नहीं किया गया।

वहीं धूल मिट्टी के बाद घरों से आने वाला पानी मुख्य मार्ग को कीचड़ से सना हुआ कर देते हैं। जिसकी वजह से राहगीर आए दिन दुर्घटनाओं के शिकार होते रहते हैं। कई वाहन फिसल चुके है। ज्ञात हो कि इस स्कीम नंबर 36 ए में नीमच का एक बड़ा स्कूल भी आता है जहां बड़ी संख्या में स्कूली विद्यार्थी निकलते हैं ऐसे में अगर समय रहते गंदगी हटाते हुए साफ सफाई कर पक्की सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो भविष्य में कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है।

इन सब मांगों को लेकर आज दिनांक 26 अप्रैल मंगलवार को कॉलोनी वासी महिलाएं एकत्रित होकर कलेक्टर कार्यालय पहुंची एवं जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन देते हुए समस्या के निराकरण का निवेदन किया। साथ ही कॉलोनी वासियों ने यह भी बताया कि इंडस्ट्री एरिया के कुछ लोग स्कीम नंबर 36 ए में चद्दर शेड डालकर अवैध अतिक्रमण भी कर रहे हैं। कॉलोनीवासियों ने कलेक्टर से अनुरोध किया है कि समय रहते प्रशासन इस ओर ध्यान देते हुए नगर पालिका को उचित साफ-सफाई की व्यवस्था एवं सड़क निर्माण के लिए आदेशित करें।

Related Post