धामनिया की ये कैसी आदर्श ग्राम पंचायत, जिसकी शिकायते लगातार हो रही 181 पर, ODF के बाद भी शौचालयो के लिए लोग परेशान

शानू चौहान April 26, 2022, 10:21 am Technology

नीमच। जिले से कुछ ही दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत धामनिया (झाँझरवाड़ा)  जो कि प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रही गड़बड़ी को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है वही इस पंचायत में बैठे कर्मचारियों के द्वारा कागजो में काम होने और धरातल पर कुछ भी नही होने और प्रधानमंत्री आवास योजना में अपने मिलने और रिश्वत देने वाले लोगों के मकान सूची में समिलित करने जैसी विभिन्न शिकायते को लेकर ग्रामीणजनों ने जिला पंचायत अध्यक्ष से भी मुलाकात की थी लेकिन जब किसी की समस्या का समाधान नहीं होता तो जनता अपना हर पैंतरा आजमा लेती है ऐसे ही इस पंचायत में बैठे रोजगार सहायक से जनता परेशान होकर शिकायत करने पहुंचे थे।

लेकिन अब इस पंचायत में आने वाले तीनो गांव की जनता अब जागरूक हो गयी है ओर अब मुख्यमंत्री सहायता नम्बर 181 पर शिकायते करते हुए दिखाई दे रहे है आपको बताते चले कि यह पंचायत एक आदर्श ग्राम पंचायत में घोषित हो गयी है और कुछ समय पूर्व इस पंचायत को (खुले में शौच मुक्त) ODF भी घोषित किया जा चुका है परन्तु जब ग्राम सभा का आयोजन रखा गया था उस दिन कहि महिलाए आज भी शौचालय की मांग कर रही थी तो फिर प्रश्न ये उठता है कि जब लोगो के घरों में शौचालय नही बने तो फिर ODF घोषित हुआ कैसे? ओर अगर स्वच्छता की बात की ज्याये तो इसमें भी 181 पर शिकायत दर्ज हुई है और तो आवास योजना को लेकर भी 181 पर शिकायत दर्ज कराई गई कुछ दिन पूर्व किसी व्यक्ति द्वारा स्ट्रीट लाइट को लेकर भी शिकायत दर्ज हुई थी और अब नल कनेक्शन को लेकर भी मुख्यमंत्री सहायता 181 पर शिकायत दर्ज की गई।

तो इन 181 पर शिकायतो को देखते हुए तो यही प्रतीत हो रहा है कि यहाँ घोटाले बड़े जोरो पर हुए है जिसके कारण अब जनता परेशान हुई है तब जाकर अब CM हेल्पलाइन की क्षरण जनता को लेने पड़ रही है। जानकारी के अनुसार अब बहुत जल्द परेशान ग्रामीण कलेक्टर से गुहार लगाएंगे।

Related Post