ग्राम पंचायत धामनिया में प्रधानमंत्री आवास योजना मे हो रही गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणजनो ने की जिला पंचायत अध्यक्ष से मुलाकात

शानू चौहान April 24, 2022, 1:08 pm Technology

नीमच। ग्राम पंचायत धामनिया में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर गड़बड़ी की आशंका एवं सूची से असंतुष्ट ग्रामीणजन शनिवार देर शाम जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका मेहर सिंह जाट से मिलने पहुंचे जहां पर ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि ग्राम पंचायत धामनिया में भ्रष्टाचार जोरो पर चल रहा है और प्रधानमंत्री आवास योजना की अपात्र सूची तो सूचना पटल बोर्ड पर चस्पा कर दी परन्तु पात्र हितग्राहियों की सूची अभी तक सूचना पटल बोर्ड पर चस्पा नही की गई।

जिसको लेकर ग्रामीणोंजनों में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो रही है तथा यहां पर बैठे कर्मचारियों द्वारा नागरिकों की समस्याओ का समाधान भी नही किया जाता और जब कोई इनके पास पहुंचता है तो उनको भी असन्तुष्ट होकर लौटना पड़ता है । ओर ग्रामीणजन द्वारा कहा कि इस पंचायत में कर्मचारियों के स्थानांतरण भी नही होते है इनके स्थानंतरण भी होने चाहिए। इस पंचायत में कई वर्षों से पटवारी ओर रोजगार सहायक सचिव जमे हुए इनके स्थानंतरण भी होने चाहिए जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा आश्वासन दिया गया है कि जल्द से जल्द इस पंचायत में भृष्टाचार कर रहे कर्मचारियों पर भी कारवाई कर गांव का निरीक्षण भी किया जाएगा ओर प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रही गड़बड़ी की भी समस्या खत्म की जाएगी ।

जिससे वास्तविक गरीब को अपना मकान मिल सके। जब प्रदेश के मुखिया हर पंचायत में गरीब को पक्का मकान बनाने के लिए योजना का लाभ दे रहे तो फिर इस पंचायत में क्यो कच्चे मकान को कागजो में पक्का बताकर पात्र हितग्राहियों को अपात्र घोषित कर उनको प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित किया जा रहा है।

इसलिए आ रही है भ्रष्टाचार की बुं :-

जब प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र हितग्राहियों की सूची सभी पंचायतो में सार्वजनिक कर दी गयी तो फिर धामनिया पंचायत में क्यों नही इससे ये तो प्रतीत हो जाता है कि यहाँ पर तो भृष्टाचार की बुं आ रही है।

आखिर क्यों उड़ाई जिला पंचायत अध्यक्ष के दिए निर्देशो की धज्जियां:-

जब धामनिया पंचायत की प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची की शिकायत समाचार पत्र के माध्यम से जिला पंचायत अध्यक्ष के पास पहुंची तो उन्होंने सभी पंचायतो को निर्देश दिए थे कि ये सूची सार्वजनिक करते हुए गांव में विभिन्न चौपालों पर चस्पा की जाये परन्तु धामनिया पंचायत कर्मचारियों द्वारा क्यों नही चस्पा की ओर क्यों जिला पंचायत अध्यक्ष के निर्देशो की धज्जियां उड़ाई।

क्यों नही हो रहे इनके स्थानंतरण :-

अगर कोई ज्यादा समय से एक ही जगह टिक जाए तो भृष्टाचार का खेल तो शुरू हो ही जाता है ऐसे में इस पंचायत में काफी वर्षो से कर्मचारियों में बदलाव नही हुआ है केवल स्थानंतरण हुआ तो बस सचिव का ओर कर्मचारी तो अपना ठाठ जमाये बैठे है।

Related Post