Latest News

धर्म के मामले में कुछ आतताई लोग राजनीति करके अपना उल्लू साध रहे है। तलवार प्रदर्शन नहीं हिन्दू धर्म संस्कृति का दर्शन है- भाजपा जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार

Neemuch Headlines April 20, 2022, 8:25 am Technology

नीमच। कुछ दिनों पूर्व हनुमान जयंती के अवसर पर संपूर्ण भारत में सभी जगहों पर भगवान श्री हनुमान जी का चल जुलूस निकाला गया। इस दौरान भक्तों ने भगवान श्री बालाजी के जुलूस में बड़ी ही श्रद्धा और भावना से अपने महावीर बालाजी को याद किया। ऐसे में नीमच जिले में भाजपा के जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार भी तलवार हाथ में लेकर जुलूस में भगवान श्री बालाजी के सम्मान में अपनी प्रस्तुति दे रहे थे। और ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ बल्कि वर्षों से इस प्रकार अखाड़ों में भी प्रदर्शन होते आए हैं। परंतु भाजपा जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार के मामले को कुछ विशेष तूल देकर जानबूझकर इसे एक मुद्दा बनाकर नीमच की शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है, यह बात खुद भाजपा जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार ने नीमच हैडलाइन्स से चर्चा में कही। उन्होंने बताया कि हमारी हिंदू संस्कृति में भगवान श्री राम जब लंका पर विजय प्राप्त की तो इस अवसर पर हथियारों का पूजन कर दशहरा पर्व मनाया गया था इसके बाद भगवान श्री हनुमान जी की जयंती पर भी अखाड़ों द्वारा अपने करतब दिखाए जाते हैं और ऐसा नहीं है कि सिर्फ हिंदू धर्म संस्कृति में ही अखाड़े निकलते हैं, बल्कि सभी वर्ग अपने अपने अखाड़ों का प्रदर्शन अपनी त्योहारों के समय करते हैं। यह हमारी धार्मिक आस्था और हिंदू धर्म संस्कृति के सम्मान का विषय है इस पर किसी को प्रश्न उठाने का कोई अधिकार नहीं बनता। यही मामला कुछ वर्ष पूर्व मल्हारगढ़ विधानसभा के विधायक एवं शिवराज सरकार के वर्तमान वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा का भी उठा था उस समय जगदीश देवड़ा भी अखाड़े में तलवार प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में आए थे यह मामला राजनीति से जुड़ा हुआ मुद्दा नहीं है यह केवल धर्म संस्कृति का विषय है।

परंतु अपने स्वार्थ के चलते कुछ लोगों ने इसे बड़ा मुद्दा बनाने का प्रयास किया है। और भड़काऊ राजनीती के पक्षधर बन रहे है। पवन पाटीदार ने बताया कि मैं सभी वर्गों के लिए उचित रूप से कार्य करता हूं एवं मैं जिस सम्मानित पद पर हूं उस पद की गरिमा और मर्यादा को। भली भाति समझता हूं।

Related Post