प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने किया जलाभिषेक अभियान का शुभारम्‍भ

Neemuch Headlines April 11, 2022, 4:27 pm Technology

प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने किया जलाभिषेक अभियान का शुभारम्‍भ प्रदेश में 5 हजार ‘अमृत सरोवर’ बनाये जायेगें

नीमच 11 अप्रैल 2022,प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को रायसेन जिले से राज्‍य स्‍तरीय जलाभिषेक अभियान का शुभारम्‍भ किया।

उन्‍होने अपने उदबोधन में कहा, ‍कि जलाभिषेक अभियान के तहत आगामी जून माह तक प्रदेश में पॉच हजार अमृत सरोवर बनाये जायेगें, और 10 हजार पुराने तालाबों का जीर्णोद्धार किया जावेगा।

मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने आव्‍हान किया, कि जलाभिषेक अभियान के तहत चेक-डेम, बोरी बंधन, स्‍टाप डेम जैसी छोटी-छोटी जल संरचनाओं का निर्माण, पानी बचाने का काम, धरती की प्‍यास बुझाने का काम करें। मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने उपस्थितजनों से पानी बचाने, पानी की हर एक बूंद का संचयन करने, व जल का अप-व्‍यय नही करने तथा जल सरचनाओं के अधिकाधिक निर्माण कार्यो में सहयोग करने की शपथ भी दिलाई। उन्‍होने सभी से पानी बचाने के अभियान में जुटने का आव्‍हान भी किया। जलाभिषेक अभियान के राज्‍य स्‍तरीय शुभारम्‍भ कार्यक्रम का नीमच जिले में भी सीधा प्रसारण विभिन्‍न स्‍थानों पर किया गया ।

जनपद मनासा में आयोजित सीधा प्रसारण कार्यक्रम का बडी संख्‍या में लोगो देखा व सुना। प्रदेश के साथ ही नीमच जिले में भी जलाभिषेक अभियान की सोमवार से शुरूआत हो गई है। अभियान तहत जिले में खेत तालाबों का निर्माण कंटूरट्रेंच , सोक पीट,स्‍टाप डेमो का निर्माण आदि जल संरचनाओ का निर्माण कार्य भी किया जावेगा।

कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल एवं जिला पंचायत सीईओ श्री गुरूप्रसाद की उपस्थिति‍ में नीमच जनपद के गांव बोरखेडी में आयोजित जलाभिषेक अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम में कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल में परकोलेशन टैंक निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य की शुरूआत की।

Related Post