Latest News

गर्मी के मौसम मे शरीर में पानी की कमी को पुरा करेंगे ये हेल्दी ड्रिंक, जानिए सन्डे स्पेशल के ख़ास समर ड्रिंक

NEEMUCH HEADLINES March 20, 2022, 10:42 am Technology

आमतौर पर गर्मी के मौसम में प्यास बहुत लगती है और गला तर करने के लिए हम बार-बार पानी पीते हैं। लेकिन प्यास नहीं बुझती और बॉडी को हाइड्रेट करना भी जरूरी होता है। इसके लिए पानी के अलावा भी तरल पदार्थ की अलग-अलग वैराइटी ट्राय करके देखिए इससे आप बोर भी नही होंगे बल्कि एंजॉय करेंगे और आपके शरीर का तापमान भी संतुलित बना रहेगा।

यहां पढ़ें कुछ खास समर ड्रिंक्स-

1. फ्लेवर्ड मिल्क या मिल्कशेक :-

वैसे तो बाजार में तरह तरह के फ्लेवर्ड मिल्क उपलब्ध हैं लेकिन आप घर पर भी ये ट्राय कर सकते हैं। आप दूध में इलायची रूहअफजा या डाल कर पी सकते हैं या फिर किसी भी फ्रूट के साथ मिक्स कर मिल्कशेक बना सकते हैं। आप इसमें अलग-अलग फ्रूट्स के टुकडे भी डाल सकते हैं।

2. फ्लेवर्ड वॉटर :-

दिनभर पानी पी कर अगर बोर हो गए हैं तो पानी में अलग अलग फ्लेवर ट्राय कर सकते हैं। 1 ग्लास पानी में नींबू स्लाइस व खीरा स्लाइस डाल कर पी सकते हैं यह पानी का स्वाद भी बदल देगा और आपकी सेहत भी।

3. नींबू पानी जो मन को भाए :-

गर्मियों में राहत पाने का सबसे आम व खास नुस्खा है नींबू पानी। नींबू पानी से भी आप अपने मूड और स्वाद के अनुसार बनाकर ले सकते हैं। यह विटामिन सी का अच्छा स्त्रोत है।

4. छाछ बनाएं मनपसंद :-

घर में अगर दही या छाछ हो तो उसे पानी डालकर थोड़ा पतला करें और आप इसे अपने अनुसार स्वाद दे सकते हैं। आप चाहे तो इसमें शकर व इलायची डाल कर लस्सी बना सकते हैं या फिर भुना जीरा काली मिर्च व काला नमक डाल कर पी सकते हैं। यह आपके पेट को ठंडक देगा।

Related Post