Latest News

पालसोड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डटकर जिम्मेदारी निभा रहे कोरोना योद्धा, वही डॉक्टर शंभूलाल पाटीदार के बेहतरीन प्रयास से सुधर रहे हालात

योगेश बैरागी May 1, 2021, 8:37 pm Technology

पालसोड़ा। जिले के ग्राम पालसोड़ा में बना शासकीय अस्पताल क्षेत्र ब्लॉक का सबसे बड़ा अस्पताल माना जाता है ! वर्तमान में चल रही वैश्विक महामारी कोरोना जिसका दंश पुरा देश झेल रहा है ! सरकार द्वारा लोगो को गाइड भी किया जा रहा है ! वही बात करे ग्राम पालसोड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की जंहा कोरोना योद्धा डॉक्टर स्टाफ अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे है ! जंहा पूर्व में अपना अस्तित्व खो चुका अस्पताल के बाद डॉक्टर शंभूलाल पाटिदार के आने के बाद चमक उठा ! वर्तमान में कोरोना महामारी में पूरा स्टाफ सहित डॉक्टर बीमारी से लड़ने हेतु मरीज के इलाज के लिए डटकर कार्य कर रहे है ! जिसका परिणाम है कि पालसोड़ा क्षेत्र सहित आसपास के सेकड़ो गांव के लोगो को इलाज मिल रहा है !

कोविड 19 से लेकर टीकाकरण अभियान तक बेहतरीन भूमिका में यह अस्पताल:-

टीकाकरण अभियान के तहत भी यहां बड़े उत्साह से टीकाकरण का कार्य हुआ ! वही कोरोना महामारी की बात करे तो प्रतिदिन कोरोना जांच की जा रही है ! कोविड सेंटर बना हुआ है जहां सेम्पलिंग भी ली जा रही है ! वही मरीजो को कोरोना से बचाव व इलाज हेतु परामर्श भी बेहतर रूप से दिया जा रहा है ! वहीं कोरोना पॉजिटिव पाए गए सामान्य मरीजो को होम आइसोलेशन तथा कोरोना उपचार किट प्रदान की जा रही है! ब्लॉक का सबसे बड़ा अस्पताल माना जाता है

पालसोड़ा का PHC केंद्र, जुड़े हुए है सेकड़ो गांव:-

पालसोड़ा का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ब्लॉक का सबसे बड़ा अस्पताल माना जाता है ! जंहा अभी वर्तमान में 08 जनो का स्टाफ कार्य कर रहा है ! वह अपनी बखूबी सेवा निभा रहे है ! जांच सेम्पल से लेकर कोविड सेंटर तक विशेष ध्यान भी रखा जा रहा है ! क्षेत्र का बड़ा अस्पताल माने जाना वाला अस्पताल है ! जिसके साथ सेकड़ो गांव भी जुड़े हुए है ! यहां नर्सेस द्वारा श्रेष्ठ सेवाओ के साथ कार्य किया जाता है !

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर की अच्छी मॉनिटरिंग, व्यवस्थाओं में सुधार:-

क्षेत्र के ब्लाक मेडिकल ऑफिसर डॉ. प्रवीण पांचाल द्वारा भी समय समय पर अस्पताल की मॉनिटरिंग स्वास्थ्य सुविधाओं में सफल मानी जाती है ! पिछले कोरोना वर्ष में भी डॉ पांचाल व डॉ SL पाटिदार द्वारा पूरे अस्पताल का प्रबंधन नेटवर्क बेहतरीन प्रयासों के साथ संभाला था जिसका परिणाम था पूरा पालसोड़ा क्षेत्र के साथ आसपास क्षेत्र सुरक्षित थे !

डॉ शंभूलाल पाटीदार (SL पाटीदार) के बेहतरीन प्रयास, व्यवस्थाओं पर लगे चार चांद:-

जी बात करते है ग्राम पालसोड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ डॉ. शंभूलाल पाटीदार नम्र स्वभाव के साथ मरीजो को बेहतरीन परामर्श के साथ व्यवस्थित रूप से इलाज भी करते है ! कोरोना काल मे डटकर अपनी सेवाएं दे रहे है ! इनका कहना कि में मरीजो के लिए हमेशा तैयार हूं 24 घण्टो में किसी भी समय मरीज चाहे तो मोबाइल पर भी सम्पर्क कर परामर्श ले सकता है !

Related Post