Latest News

जनप्रतिनिधियों से अनुरोध है कि पानी पहले पाल बांध ले नहीं तो परिणाम गंभीर हो सकते हैं, ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है

प्रदीप जैन April 29, 2021, 3:09 pm Technology

सिंगोली। देश सहित प्रदेश ओर जिले में कोरोना का कहर जबरदस्त बढ़ रहा है। शासन प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद संक्रमण की गति को रोक नही पा रहे हैं। संक्रमण की अधिकता के कारण हमारे सारे साधन संसाधन अब जवाब देने लगे है। अस्पतालों में जगह नही मिल रही हे वही गंभीर बिमारो को आक्सीजन ओर दवा की कमी के कारण जान गंवाना पड़ रही है। हमारे नीमच जिले में भी कोरोना के कारण हा हा कार मचा हुआ है। जैसे जैसे संक्रमण तेज गति से फैल रहा वैसे-वैसे हमारी चिकित्सा व्यवस्था हांपने लगी है। मरीजों को लेकर उनके परिजन इधर उधर भटकते देखे जा रहे हैं।मौतों का आकंडा बढ़ रहा ओर हालात दिनो दिन खतरनाक होते जा रहे हैं। नीमच जिले में शहर के साथ साथ अब तो ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना की दस्तक जबरदस्त रूप से हो गई है।

नीमच जिले के मनासा विधानसभा क्षैत्र के बाद अब जावद विधानसभा क्षैत्र में कोरोना की दस्तक जबरदस्त है। जावद विधानसभा क्षैत्र के नयागांव खोर अठाना सरवानियां महाराज मोरवन दड़ौली डिकेन रतनगढ़ आलोरी गरवाड़ा जाट सहित सिंगोली तहसील क्षैत्र के सिंगोली कदवासा धारड़ी झांतला पटियाल झराड फुसरियां मनोहरपुरा आदी गांव में इन दिनों कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से बढ रहा है। ओर कोरोना से मौतें होने की जानकारी भी मिल रही है।

क्षैत्र की जनता कोरोना जैसी महामारी से भयभीत होकर परेशान है। सभी लोग इस महामारी से बचने के लिए जतन करने लगे है। क्षैत्र में इन दिनों मौसमी बीमारियों का बोलबाला होकर घर घर में बुखार सर्दी जुकाम खांसी के रोगी बढ़ रहे हैं।

ऐसे हालात में हम बात करे हमारे क्षैत्र की चिकित्सा व्यवस्था की तो वो ऊंट के मुंह में जिरे के समान साबित हो रही है। ऐसी विकट परिस्थिति में हमारे क्षैत्र के जनप्रतिनिधियों को चाहिए कि पानी से पहले पाल बांधे ओर चिकित्सा व्यवस्था को चाक चौबंद करे अन्यथा हालात भयावह हो सकते हैं। सिंगोली से लेकर रतनगढ़ डिकेन जावद के अस्पतालो मे चिकित्सको की ओर साधन संसाधन की पुरी व्यवस्था तुरंत करना ही क्षैत्र की जनता के हित में होगा।

साथ ही शासन प्रशासन को चाहिए कि वो सिंगोली रतनगढ़ डिकेन तथा जावद मे शीघ्र ही कोविड केयर सेन्टर शुरू करे ताकी संक्रमित लोगो को उसमे रखा जा सके ओर उचित इलाज उन लोगों को मिल सके तथा गंभीर बिमारो को आक्सीजन ओर दवाईयों की समुचित व्यवस्था भी सभी जगह उपलब्ध होना चाहिए। जनता भी संभलने के बजाय अभी भी बचपना कर संक्रमण को बढावा देने का काम कर रही हैं। जिले में इतनी पाबंदी के बाद भी कोरोना गाइड लाइन का पालन नही हो रहा है। हमे अब तो संभल जाना चाहिए ओर कोरोना की गाइड लाइन का पालन करना चाहिए। परन्तु ऐसा नही होने के कारण ही संक्रमण को बढ़ावा मिल रहा है। विविश्वस्त सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार सिंगोली तहसील क्षैत्र में अभी भी बड़े-बड़े भोज आयोजित हो रहे हे जो कोरोना के संक्रमण को फैलाने में मददगार साबित हो रहे हैं। अतः जिला प्रशासन के अधिकारियों को चाहिए कि इस विषय को गंभीरता से ले ओर ऐसे आयोजनो पर रोक लगा कर आयोजन करने वालो पर सख्त कार्यवाही करे।

Related Post