युवा आपदा को बनाये अवसर- मुकेश बंसल शासकीय रामचंद्र विश्वनाथ महाविद्यालय मनासा के विद्यार्थिओं को दिए ऑनलाइन सबक

Neemuch headlines April 22, 2021, 6:45 pm Technology

कोविड 19 की आपदा समय में भी शासकीय रामचंद्र विश्वनाथ महाविद्यालय मनासा के विद्यार्थिओं को मैनेजमेंट ने एक महत्वपूर्ण पहल के तहत वितीय सलाहकार एवं www.smartnivesh.com के संस्थापक वरिष्ठ कंपनी सचिव श्री मुकेश बंसल से ऑनलाइन वेबिनार द्वारा आपदा काल में मानसिक, भौतिक और वितीय स्वावलंबन के गुर सिखाये. कहा श्री मुकेश बंसल ने “आपदा को अवसर में बदलें युवा. अपना बचाव करते हुए समाज की रक्षा करें. योग और नियमित पढाई के काम को न छोड़ें. बचत का ध्यान रखें. अपनी पहली कमाई से ही वित् नियोजन सीख कर निवेश करें.” निवेश की सुरक्षा के बारे में सावधान करते हुए श्री बंसल ने कहा “पोंजी स्कीम यानि लाटरी, चिट फण्ड , बी सी इत्यादि में न लगायें. पढ़ कर , समझ कर , पुरे डाक्यूमेंट्स के साथ निवेश करें पर फिर भी धोखा हो तो , जरुर ऑनलाइन शिकायत करें. सेबी की वेब साईट पर शिकायत घर बैठ कर ही की जा सकती है.

प्रिन्सिपल श्री एन के पाटीदार ने कहा “आपदा काल में युवा अपने फाइनेंसियल मैनेजमेंट को बखूबी सीख लें तो जीवन में कभी परेशानी नहीं होगी.”

संजोयक प्रो जीतेन्द्र आरोलिया ने बखूबी संयोजन किया और कहा “भारी संख्या में विधार्थियों और उनके अभिभावकों, टीचर्स ने इस वेबिनार कर घर पे ही बैठ कर ज्ञान वर्धन किया”. विधार्थियों ने कॉलेज की इस नॉलेज वेबिनार की सराहना की. उन्होंने श्री बंसल का तहे दिल से धन्यवाद् ज्ञापित किया .”

Related Post