पत्रकारों से रूबरू हुए कलेक्‍टर

Neemuch headlines April 20, 2021, 9:43 pm Technology

सभी संक्रमितों के लिए जरूरी नहीं है रेमडेसीविर- कलेक्टर मयंक अग्रवाल

दानदाता, ऑक्‍सीजन कंसेटेटर उपलब्‍ध कराने में सहयोग करे,नीमच में 50 बेड ऑक्‍सीजन युक्‍त जल्‍दी ही उपलब्‍ध होंगे

नीमच। नीमच में स्‍वयं सेवी संस्‍था, दानदाता यदि ऑक्‍सीजन कंसेटेटर दान करना चाहे, तो उनका स्‍वागत है, वे जिला चिकित्‍सालय को ऑक्‍सीजन कन्‍सेटेटर उपलब्‍ध कराना चाहते हो, तो जिला चिकित्‍सालय द्वारा क्रय भी किए जा सकते है। नीमच में वर्तमान में जिला चिकित्‍सालय में 106 ऑक्‍सीजन युक्‍त बेड उपलब्‍ध है। नये 50 ऑक्‍सीजन युक्‍त बेड तैयार हो रहे है। जो जल्‍दी ही तैयार होकर उपलब्‍ध हो जायेंगे। यह बात कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में पत्रकारगणों और मीडिया कर्मियों से प्रेस ब्रिफींग में चर्चा करते हुए कही।

कलेक्‍टर मंयक अग्रवाल ने कहा कि नीमच में सरकार द्वारा ऑक्‍सीजन प्‍लाट बनाया जायेगा। इसके लिए पीआईयू और मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी द्वारा जमीन देखी जा चुकी है। नीमच में ऑक्‍सीजन की नियमित रूप से आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। रोजाना ऑक्‍सीजन के वाहन आ रहे है। रतलाम, पीथमपुर, निम्‍बाहेडा व चित्‍तौड से ऑक्‍सीजन की आपूर्ति हो रही है। प्रतिदिन नीमच में लगभग 225 ऑक्‍सीजन सिलेण्‍डर की खपत हो रही है। कलेक्‍टर ने कहा कि रेमडेसिविर 50 प्रतिशत निजी अस्‍पतालों और 50 फीसदी रेडक्रास के माध्‍यम से उपलब्‍ध कराये जा रहे है। आज शाम तक 143 रेमडेसिविर प्राप्‍त हो जायेंगे।

कलेक्‍टर अग्रवाल ने कहा कि सभी कोविड संक्रमितों के लिए जरूरी नहीं है रेमडेसीविर। कोविड सेम्‍पल की जांच रिर्पोट अब तेजी प्राप्‍त होगी। 300 के लक्ष्‍य विरूद्ध प्रतिदिन 600 , 700 सेम्‍पल लिए जा रहे है। रतलाम के अलावा आर.डी.गार्गी उज्‍जैन से भी सेम्‍पलों की जांच करवाई जा रही है। जिले में 760 एक्टिव केस है, इनमें से 640 को होम आईसोलेशन में रखा गया है। होम आईसोलेशन वाले मरीजों की प्रतिदिन नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है। इसके लिए पृथक से एम.एम.यू. टीम लगी हुई है। कोविड कमाण्‍ड सेंटर से भी मोबाईल पर मॉनिटरिंग की जा रही है।

कलेक्‍टर अग्रवाल ने पत्रकारों द्वारा पूंछे गये सवालों, उनकी जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। इस मौके पर अपर कलेक्‍टर एस. आर. नायर, आय.ए.एस. हिमांशु जैन, मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डा.महेश मालवीय, सिविल सर्जन डॉ.बी.एल.रावत व पत्रकारगण, मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

Related Post