केबिनेट मंत्री सकलेचा ने नीमच में करवाई 250 ऑक्सीजन सिलेंडर एवं 80 रैमडिसीविर इंजेक्शन की व्यवस्था

निर्मल मूंदड़ा April 19, 2021, 9:02 am Technology

जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन एवं इंजेक्शन की कमी नहीं आने दी जाएगी -प्रभारी मंत्री सकलेचा

देश प्रदेश के साथ ही नीमच जिले मे भी वैश्विक महामारी संक्रमण की बढ़ती भयावहता को देखते हुए जिला चिकित्सालय में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों एवं आमजन की समस्याओं का निदान करने के लिए मध्यप्रदेश शासन के लघु मध्यम उद्यम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी कैबिनेट एवं कोरोना काल के लिए नीमच जिले के प्रभारी मंत्री माननीय ओमप्रकाश सकलेचा के द्वारा नीमच जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर व रेमडीसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति को लेकर मध्यप्रदेश शासन के मुखिया माननीय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से चर्चा करके नीमच जिले में आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन सिलेंडर व रेमडीसीवीर इंजेक्शन की तत्काल व्यवस्था करवाई गई।

जिसमें कल दिनांक 17 अप्रैल शनिवार को 100 ऑक्सीजन सिलेंडर नीमच मे 11:30 बजे,50 ऑक्सीजन सिलेंडर रतलाम से 3:00 बजे,50 ऑक्सीजन सिलेंडर पीथमपुर से 6:00 बजे, 50 ऑक्सीजन सिलेंडर निंबाहेड़ा से 2:00 बजे इस प्रकार शाम तक कुल 250ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता नीमच जिले में करवाई गई इसके साथ ही जरुरतमंद मरिजो के परिजनो के माद्यम से 60 रैमडीसीविर इंजेक्शन का वितरण कल हुआ जिसमे से 30 रैमडिसीविर इंजेक्शन रेडक्रॉस सोसायटी नीमच के द्वारा एवं 30 रैमडिसीविर इंजेक्शन स्थानीय मेडिकल दुकानों के द्वारा वितरित किये गए।इसके साथ ही आज दिनांक रविवार को भी 20 रैमडिसीविर इंजेक्शन रेडक्रॉस सोसायटी नीमच के द्वारा वितरित किए जाएगें।

जिले में वर्तमान में ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या 122 एवं 39 आईसीयू बेड एवं सामान्य आइसोलेशन हेतु 116 बेड की व्यवस्था भी की गई है। जो आवश्यकतानुसार और बढ़ाई जाएगी।

इनका कहना है:-

जिले में मरिजो के लिये ऑक्सीजन सिलेंडर एवं रैमडिसीविर इंजेक्शन की किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन सिलेंडर एवं इंजेक्शन की व्यवस्था करवा दी गई है आवश्यकतानुसार और भी व्यवस्था करवा दी जाएगी। सरकार इस विकट परिस्थिति मे पूरी तरह से आमजन के साथ है।

-ओमप्रकाश सकलेचा, प्रभारी मंत्री

Related Post