बेलगाम होता कोरोना प्रदेश में दस हजारी तो जिले मे हुआ शतकिय

प्रदीप जैन April 14, 2021, 8:53 pm Technology

जिले सहित प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा संक्रमण, स्थानीय प्रशासन का अमला आज निकला रोका टोकी के लिए बाजार में

सिंगोली। कोरोना के कहर ने अब तो सारी हदे पार करते हुए प्रदेश मे दस हजारी तो जिले मे शतकिय हो गया है। एक दिन में इतने केस एक साथ आने के बाद भी प्रशासन का कोरोना को शादी विवाह की खरीदी करने की खुली छूट समझ से परे है। सरकार ओर जिला प्रशासन को अच्छे से पता हे कि शादी ब्याह की सीजन चल रही है। ओर बाजार पुरी तरह भीड़ से पटे पड़े हैं। भीड़ को कोई रोकने टोकने वाला दिखाई नही देता है। प्रशासन का रोका टोकी अभियान फोरी कार्यवाही तक सिमित है।

इस वजह से कोरोना बैखोफ बाजारो मे घुम कर खरीददारी कर प्रतिदिन संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा रहा है। इधर जिला प्रशासन रोज नित नए आदेश जारी कर कोरोना को कागजो मे कंट्रोल करने का प्रयास कर रहा है। क्योंकि जिला प्रशासन के आदेशों का निचे जमीनी स्तर पर कोई असर दिखाई नहीं देता है।

खाली खाना पूर्ति महज मान कर नीचे काम हो रहा है। हा जिले के उच्च अधिकारी जरूर पुरी मेहनत के साथ सतत सक्रिय रह कर कोरोना के संक्रमण को रोकने के प्रभावी प्रयास कर रहे हैं। परन्तु जिस तरह हर रोज संक्रमण के आंकड़े बढते जा रहे है इससे यह स्पष्ट होता है कि जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

सिंगोली नगर राजस्थान की सीमाओं से लगा कस्बा होकर इस क्षैत्र का प्रमुख व्यापार व्यवसाय का केन्द्र होने से यहाँ पर मध्यप्रदेश एवं राजस्थान दोनो ही प्रांतों के लोगो की भीड़ हर समय बनी रहती हैं। खास कर इन दिनों शादी ब्याह का सीजन होने से बाजार में जबरदस्त भीड़ आ रही है। बाजार में दुकानदार ओर ग्राहक कोई कोरोना गाइड लाइन का पालन नही कर रहा है।

ऐसी दशा में संक्रमण नही फैलेगा तो ओर क्या होगा?।

जिला प्रशासन के निर्देश पर आज प्रशासन का अमला निकला रोका टोकी के लिए:-

आज बुधवार को राजस्व विभाग पुलिस विभाग तथा नगर परिषद के अधिकारी एवं कर्मचारी मय दल बल के पुरे बाजार में घुमे ओर लोगो को मास्क लगाने ओर सामाजिक दुरी के लिए कहा तथा तथा दुकानो के बाहर सामान रख कर किये अतिक्रमण को हटाने की कहा साथ ही हल्की फुल्की चालानी कार्यवाही भी की गई ।

प्रशासन के अमले के जाते ही हाल जैसे के तैसे हो गये:-

प्रशासन के अमले के जाने कुछ देर बाद ही बाजार में हालत वो ही हो गई जैसी थी दुकानो पर 100-150 लोगो की भीड़ एक साथा देखने मे आई उससे लगा की लोगो के दिमाग में सिर्फ अपने काम से मतलब है उनके लिए कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। क्योंकि आज प्रशासन की हिदायत का बाजार की भीड़ ओर दुकानदारो पर कोई असर नही हुआ ।

दुकानदार ओर ग्राहक सब बेखौफ होकर खुले रूप में शासन की गाइड लाइन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन को अब इस विषय को लेकर थोडा सख्त होना पडेगा तभी कही व्यवस्था कंट्रोल हो सकती अन्यथा संक्रमण को बढावा देने के अलावा और कुछ नहीं होगा। इतने भयावह हालातों के बाद भी आम जन का इतना लापरवाह होना भी अपने आप को खतरे में डालने जैसा दिखाई देता है। सरकार ओर जिला प्रशासन को भी पुरे जिले में इस विषय पर सख्ती बढानी होगी अन्यथा सम्पूर्ण लाॅक डाउन के अलावा और कोई चारा नहीं बचेगा । यदी व्यापारीयो ओर आम जन भी सम्पूर्ण लाॅक डाउन से बचना चाहता हे तो शासन के निर्देशो का पालन करना ही ठीक रहेगा।

Related Post