Latest News

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के समाज प्रमुखों के प्रयास, 40 हजार की लागत से बनवाया जल मंदिर

दिलीप भारद्वाज April 3, 2021, 8:53 am Technology

नीमच। कनावटी खण्ड के मालखेड़ा मंडल के चौथा मील बालाजी मंदिर चौराहे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग के प्रयास से मंडल के समाज प्रमूखो के सहयोग से 40 हजार रुपए कि लागत से 4000 हजार लीटर पानी की क्षमता वाली टंकी का निर्माण करवाया, जिसमें चार नल कि टोटीयो से पानी पीने कि व्यवस्था है। जल मंदिर के सुचारु संचालन के लिए एक टोली का निर्माण भी किया है।

खंड कार्यवाहक देवेन्द्र प्रजापति ने जल मंदिर का शुभारंभ करते हुए कहा कि जल 84 लाख योनियों कि आवश्यकता है। मनुष्यों के विवेक वान होने के कारण जल संरक्षण कि जिम्मेदारी हमारे कन्धों पर है। जल सेवा के माध्यम से समाज के लोगों को सेवा के सुत्र में बांधने कि यह अनुकरणीय पहल है। जिला सेवा प्रमुख यशवंत यादव ने उद्बोधन में कहा कि समाज में फैली विक्रती व अभाव को, समाज के लोगों के द्वारा दूर करते हुए, राष्ट्र कि मुख्य धारा से जोडना हि सच्ची सेवा है। यह जल सेवा मनुष्य को सेवा से जोड़ने मैं सेतु का कार्य करेगी।

पं घीसालाल नागदा नवलपुरा कथावाचक ने जल, जंगल, जमीन, जीव के बारे में आवश्यक विचार रखे। इस अवसर पर कनावटी खण्ड सेवा प्रमुख प्रहलाद बैरवा, नेपाल सिंह चंद्रावत, जल मंदिर समिति के गोपाल पाटीदार, भेरुलाल बावरी, कांजी बावरी, ओंकारलाल बावरी पुजारी, राहुल खाती, और पवन गीर उपस्थित थे।

Related Post