Latest News

मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने रीजनल इंडस्ट्रीज कान्‍क्‍लेव ग्‍वालियर में 1321 करोड की 28 औद्योगिक ईकाईयों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।

Neemuch headlines August 28, 2024, 5:01 pm Technology

नीमच। मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को ग्‍वालियर में आयोजित रीजनल इंडस्‍ट्रीज कान्‍क्‍लेव में मुख्‍य अतिथि के रूप में प्रदेश की 28 औद्योगिक ईकाईयों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इन औद्योगिक ईकाईयों में 1321.11 करोड का पूंजी निवेश हुआ है। इनमें 3785 व्‍यक्तियों को प्रत्‍यक्ष एवं हजारों व्‍यक्तियों को अप्रत्‍यक्ष रोजगार मिलेगा। मुख्‍यमंत्री डा.यादव ने उज्‍जैन संभाग की 4 नवीन औद्योगिक ईकाईयों का भी वर्चुअली लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।

इनमें 87.30 करोड का पूंजी निवेश हुआ है और 600 लोगो को रोजगार मिलेगा। इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने नीमच के झांझरवाडा में मालवा पेट्रो प्रोडेक्‍ट लि.मि. की औद्योगिक इकाई, टायर पायरोलिसिस ऑयल प्‍लांट का भी वर्चुअली लोकार्पण किया। इस प्‍लांट की लागत 38 करोड रूपये है एवं इसमें 50 लोगो को रोजगार मिलेगा। मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव के मुख्‍य आतिथ्‍य में ग्‍वालियर में आयोजित रीजनल इंडस्‍ट्रीज कान्‍क्‍लेव का जिला स्‍तर पर सीधा प्रसारण भी किया गया। मुख्‍यमंत्री डॉ.यादव ने ग्‍वालियर से मालवा पेट्रो प्रोडेक्‍ट प्रा.लि.के निवेशक एवं जावद क्षेत्र के विधायक ओमप्रकाश सखलेचासे वर्चुअली संवाद कर, इस उद्योग के बारे में जानकारी प्राप्‍त की और बधाई भी दी।

मुख्‍यमंत्री डॉ.यादव ने मालवा प्रोडेक्‍ट प्रा.लि.के प्‍लांट परिसर में स्‍थापित मर्यादा पुरूषोत्‍तम भगवान श्रीराम की मुर्ति का वर्चुअली अनावरण भी किया। इस मौके पर मंदसौर, नीमच क्षेत्र के सांसद सुधीर गुप्‍ता, जावद क्षेत्र के विधायक ओमप्रकाश सखलेचा, नीमच क्षेत्र के विधायक दिलीप सिह परिहार, मनासा क्षेत्र के विधायक अनिरूद्ध मारू, कलेक्‍टर हिमांशु चंद्रा, एसपी अंकित जायसवाल, नगर पालिका अध्‍यक्ष प्रतिनिधि संतोष चौपडा, एवं उद्योगपति, निवेशक, एवं गणमान्‍य नागरिक उपस्थि‍त थे। देश का औद्योगिक विकास प्राचीन काल से रहा है-श्री गुप्‍ता जिला स्‍तरीय कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए मंदसौर, नीमच क्षेत्र के सांसद श्री सुधीर गुप्‍ता ने कहा, कि देश का औद्योगिक विकास अनादि काल से रहा है। उन्‍होने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों के प्रयासों से नीमच में औद्योगिक विकास को पंख लगे है। झांझरवाडा में 82 एकड में वृहद औद्योगिक क्षेत्र निर्मित हुआ है। नीमच विधायक परिहार ने इसके लिए काफी प्रयास किए है। उन्‍होने निवेशकों का आव्‍हान किया है, कि वे देश व प्रदेश के विकास के लिए आगे आए, सरकार आपके साथ खडी है। उन्‍होने सभी जनप्रतिनिधियों की ओर से निवेशकों को हर संभव सहयोग दिलाया। लंबे प्रयासों का प्रतिफल है झांझरवाडा औद्योगिक क्षेत्र- श्री सखलेचा जावद क्षेत्र के विधायक ओमप्रकाश सखलेचा ने अपने उदबोधन में कहा कि प्रदेश की नई औद्योगिक पॉलिसी बनाने में लगभग 6 माह का समय लगा था, काफी अध्‍ययन के बाद प्रदेश की औद्योगिक पॉलिसी लागू की गई है। उन्‍होने कहा कि लंबे प्रयासों का प्रतिफल है, नीमच जिले का झांझरवाडा औद्योगिक क्षेत्र। सखलेचा ने कहा कि खुशी है, कि नीमच जिले में निवेशक आना प्रारंभ हो गए है। जिले का तेजी से औद्योगिक विकास हो रहा है।

उन्‍होने कहा कि एमएसएमई मंत्री रहते उन्‍होने मात्र दो महिने में औद्योगिक क्षेत्रों एवं उद्योगो को जमीन आंवटन की कार्यवाही पूरी करवाई है। सखलेचा ने कहा कि उज्‍जैन, देवास, इंदौर के बाद प्रदेश का दूसरा औद्योगिक हब नीमच जिले में बनने जा रहा है। उन्‍होने स्‍कील डेवलेपमेंट के प्रशिक्षण की आवश्‍यकता भी जिले में बताई। उन्‍होने आशा व्‍यक्‍त की, आगामी 5 सालों में जिले का कोई भी युवा बेरोजगार नहीं रहेगा। म.प्र.में औद्योगिक निवेश के लिए अनुकूल माहौल है- मारू मनासा क्षेत्र के विधायक अनिरूद्ध मारू ने अपने उदबोधन में कहा, कि म.प्र.सरकार की औद्योगिक नीतियों से प्रदेश में उद्योगो के लिए अनुकूल वातावरण तैयार हुआ है। नवीन उद्योगो को प्रदेश में स्‍थापित होने का अवसर मिल रहा है। जो सुविधाएं प्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिए है, ऐसी देश के किसी भी राज्‍य में नहीं है। प्रदेश में साधन, संसाधन बहुत है, सडके भी बे‍हतर है। उन्‍होने कहा कि समय के साथ टेक्‍नॉलोजी भी बदली है। उन्‍होने नीमच में मालवा पेट्रो प्रोडेक्‍ट प्रा.लि. का नवीन प्‍लांट स्‍थापित होने पर मुख्‍यमंत्री जी का अभिनंदन करते हुए नीमच वासियों को बधाई भी दी।

प्रारंभ में विजय मुच्‍छाल, सुनील गट्टानी, शंकरलाल गट्टानी, आशीष गर्ग, पीयूष बग्‍गड, शुभ गगरानी, हेजराजसिह शक्‍तावत, तनुश्री गट्टानीएवं मालवा पेट्रो प्रोडेक्‍ट प्रा.लि. के परिवार के सदस्‍यों ने अतिथियों का तिलक लगाकर एवं दुपट्टा औढ़ाकर स्‍वागत किया एवं उन्‍हें स्‍मृति चिन्‍ह भेट किया।

Related Post