केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की सिंगोली क्षेत्र के मानपुरा में दबिश भारी मात्रा में 63.500 किलो अफीम जप्त कर आरोपी को किया गिरफ्तार

Neemuch headlines February 29, 2024, 8:26 am Technology

नीमच। नशीले पदार्थ विरोधी अभियानों के क्रम में, विशिष्ट गुप्त सूचना के आधार पर, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), नीमच के अधिकारियों ने ग्राम-मानपुरा, तहसील-सिंगोली जिला-नीमच (म.प्र.) में संदिग्ध घर, बाड़ा और वाहन की तलाशी ली और बरामदगी की। दिनांक 28.02.2024 को कुल 63.500 कि.ग्रा. अफ़ीम बरामद की। मुखबीर द्वारा गुप्त सूचना प्राप्त होने पर कि ग्राम-मानपुरा, तहसील-सिंगोली जिला-नीमच (म.प्र.) का एक निवासी अपने निवास एवं बाड़ा पर अफीम छिपाकर रख रहा है और इसे राजस्थान के मादक पदार्थों के तस्करों तक पहुँचाएगा, सीबीएन नीमच और सिंगोली के अधिकारियों की टीमों का गठन किया गया और 28.02.2024 को भेजा गया और उक्त गांव में संदिग्ध घर और बाड़े की तलाशी ली गई, जिसके परिणामस्वरूप बाड़ा में खड़ी स्विफ्ट कार में लदी 20.800 किलोग्राम वजनी अफीम और घर में छिपाई गई 42.700 किलोग्राम वजनी अफीम बरामद हुई। सीबीएन अधिकारियों ने घर और बाड़ा के मालिक को सफलतापूर्वक पकड़ लिया।

कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद, बरामद अफीम और कार को जब्त कर लिया गया है और उक्त व्यक्ति को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

Related Post