Latest News

योगी सरकार का बड़ा फैसला, पुलिस भर्ती परीक्षा 2023 रद्द, विपक्ष बोला- ये छात्र एकता-युवाओं की जीत

Neemuch headlines February 24, 2024, 4:27 pm Technology

उत्तर प्रदेश। पेपर लीक की खबरों और छात्रों के विरोध के बाद योगी सरकार ने आखिरकार उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2023 को रद्द कर दिया, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले 6 महीने में एक बार फिर परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं, उन्होंने कहा है कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता , उधर अखिलेश यादव, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने इसे छात्र एकता और युवाओं की ताकत की बड़ी जीत बताया है, 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई यूपी पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2023 परीक्षा वाले दिन से पहले ही विवादों में घिर गई थी ।

जब पुलिस ने सोल्वर गैंग के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया था, उसके बाद परीक्षा वाले दिन पेपर पेपर लीक होने, सोशल मीडिया पर व्हाट्स एप पर क्वेश्चन पेपर आने की ख़बरों ने हडकंप मचा दिया, हालाँकि परीक्षा संचालित करने वाले बोर्ड ने पेपर लीक होने की ख़बरों को सिरे से नकार दिया सरकार द्वारा परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी से इंकार करने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई सोर्सेस ने दावा किया कि सरकार झूठ बोल रही है, सरकार के दावों के बाद छात्र भी भड़क गए और उत्तर प्रदेश के अलग आलग शहरों में उन्होंने आंदोलन प्रदर्शन शुरू कर दिया, विपक्ष भी छात्रों के समर्थन में सरकार पर हमलावर हो गई छात्रों के प्रदर्शन और विरोध को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया और आज पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया, योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया X पर लिखा- यूपी पुलिस आरक्षक नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।

Related Post