Latest News

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए महाकाल की नगरी उज्जैन से भेजे जाएंगे 5 लाख लड्डू।

Neemuch headlines January 12, 2024, 12:53 pm Technology

भोपाल। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से 5 लाख लड्डू भेजे जाएंगे। आ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार इस पूरे उत्सव को अविस्मरणीय बनाने के बाबा महाकाल का प्रसाद भेजगी। भोपाल में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि हमारा 17 लाख साल पुराना अयोध्या और भगवान राम का प्रसंग है।

हमारा सौभाग्य है कि अयोध्या बुला रही है और भक्त जा रहे हैं। हम सभी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का वह अद्भुत दृश्य आंखों से देखेंगे। मध्यप्रदेश सरकार इस पूरे उत्सव को अविस्मरणीय बनाने के लिए बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से 5 लाख लड्डुओं का प्रसाद अयोध्या भेजेगी। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने निर्देश दिए है कि 22 तारीख के बाद जिस राज्यों को जो तारीख दी जाए, हम उसका पालन करते हुए उसी तारीख को दर्शन के लिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्जैन के राजा विक्रमादित्य ने भगवान श्री राम का मंदिर बनवाया था। उसी मंदिर को 500 साल पहले बाबर ने तोड़ा था। ऐसे में जब दोबारा मंदिर का निर्माण हो रहा है तो मध्यप्रदेश कहां पीछे रहने वाला है। उस दिन श्री महाकाल मंदिर से अयोध्या के लिए पांच लाख लड्डू भेजे जाएंगे। राज्य सरकार इस अवसर पर पूरे उत्सव को अविस्मरणीय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश सरकार 22 जनवरी के दिन को अविस्मरणीय बनाने के लिए व्यापक तैयारी कर रही है। 22 जनवरी को प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की तैयारी के साथ इस दिन प्रदेश के प्रमुख मंदिरों में बड़े पैमाने पर आयोजन करने की तैयारी में है।

Related Post