Latest News

विश्व हिन्दी दिवस पर समिति में समारोह का आयोजन बुधवार को

Neemuch Headlines January 9, 2024, 4:19 pm Technology

इन्दौर। विश्व हिन्दी दिवस के अवसर पर श्री मध्यभारत हिन्दी साहित्य समिति व मातृभाषा उन्नयन संस्थान के संयुक्त तत्त्वावधान में बुधवार को दोपहर 4 बजे से शिवाजी सभागार में समारोह आयोजित होगा।

समिति के प्रधानमंत्री अरविंद जवलेकर ने बताया कि समिति में प्रातः 10 बजे से पुस्तक प्रदर्शनी लगेगी। जिसमें क़िताबें 20 प्रतिशत छूट पर विक्रय होगी। मुख्य समारोह अपराह्न 4 बजे से आरम्भ होगा, जिसमें 'हिन्दी की वैश्विक स्थिति' विषय पर व्याख्यान के साथ शताब्दी की ओर अग्रसर 'वीणा पत्रिका' के जनवरी अंक राम विशेषांक व समिति के कैलेण्डर का लोकार्पण होगा।

समारोह के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश शासन में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट रहेंगे व अध्यक्षता राष्ट्रकवि एवं समिति के सभापति सत्यनारायण सत्तन करेंगे और आयोजन में मुख्य वक्ता अमेरिका से पधारे फ़िल्म अभिनेता राजीव नेमा रहेंगे।

मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' ने बताया कि समारोह में व्याख्यान के बाद दूसरे सत्र में अंतरराष्ट्रीय कवि प्रो. (डॉ.) राजीव शर्मा को स्वर्णाक्षर सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। इसके बाद काव्य उत्सव का आयोजन होगा जिसमें तिल्लोर से आकाश कुमार, इन्दौर से शिवम सिंह, रिया मोरे, निहारिका प्रजापति, अंशुक द्विवेदी, बड़ूद से पारस बिरला, भीकनगाँव से कृष्णपाल सिंह राजपूत, सनावद से मुजीब अमन और बड़वानी से नितेश कुशवाह काव्य पाठ करेंगे।

कार्यक्रम सभी के लिए खुला रहेगा।

Related Post