दो बंदरों ने दर्जनभर लोगों को किया घयाल, वन विभाग ने एक को पकड़ा दूसरे की तलाश जारी

neemuch headlines September 29, 2023, 6:04 pm Technology

नीमच। आज उज्जैन-रतलाम वन विभाग की स्पेशल टीम ने एक बंदर का रेस्क्यू किया है वहीं एक बंदर की तलाश अब भी जारी है। दरअसल, नीमच जिले के जावद में पिछले कुछ दिनों से दो बंदरो ने नगर जमकर आतंक मचाया है।

इन बंदरों के हमलों से करीब दर्जनभर से भी अधिक लोग को घायल हुए हैं। लोगों में डर का माहौल घायलों में छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल हैं। इन बंदरों की शहर के जावद में मौजूदगी से आमजन दहश्त का माहौल था। यहां के लोगों ने घर के छत पर जाना बंद कर दिया था। खास कर क्षेत्र की महिलाएं में बंदरों को लेकर कुछ ज्यादा ही डर का माहौल है। क्षेत्र में सक्रिय है वन विभाग की टीम इन बंदरों की जानकारी रहवासियों ने वन विभाग की टीम को दी इसके बाद वन विभाग की टीम ने रात से ही जावद में अपना काम शुरू कर दिया।

आज सुबह उज्जैन- रतलाम की स्पेशल टीम में जावद में पहुंचकर इन दो बंदरों की सर्चिंग जारी की जिसमें टीम ने बताया कि एक बंदर विकलांग, तो वहीं दूसरे पूंछ कटी है। एक बंदर काबू में वन विभाग की टीम ने कटी पूंछ वाले बंदर को बेहोशी का इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया बाद में इसको पकड़ लिया वहीं फिलहाल दूसरे बंदर की तलाश की जा रही है। पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एटीएम चोर गिरफ्तार आज सागर जिले की राहतगढ़ थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिसमें पुलिस ने एटीएम में चोरी करने का प्रयास करने बाले चार आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश कर दिया है। दरअसल, 25 सितंबर की रात बेरखेड़ी गांव में बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में चोरी करने का प्रयास किया गया था। सीसीटीवी फुटेज से पकड़े गए आरोपी इसी रात सीहोरा कस्बे में उड़द की चार बोरियों की चोरी की वारदात भी सामने आई थी। इस पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खोजे साथ ही टोलटैक्स की फुटेजों की मदद से दोनो मामलों में चार आरोपियों में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके नाम इस प्रकार है अभिषेक चढ़ार, प्रमोद लोधी और तिलक लोधी इन सभी को न्ययालय में पेश किया गया है।

Related Post