Latest News

शिवराज ने दिया कांग्रेस को झटका, 500 रुपये में रसोई गैस देने के मुद्दे की निकाली हवा पढे पूरी खबर।

Neemuch headlines September 14, 2023, 10:44 am Technology

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में चल रही शह और मात के खेल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है।

उन्होंने कांग्रेस के सरकार में आने पर सस्ती रसोई गैस देने की गारंटी की हवा निकाल दी। प्रदेश में अब लाड़ली बहनों को 450 रुपये में रसोई गैस उपलब्ध कराई जाएगी। कमल नाथ ने कही थी ये बात - प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने 500 रुपये में रसोई गैस उपलब्ध कराने का वचन दिया था। जबलपुर में चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कर्नाटक की तरह ही प्रदेश में सरकार बनने पर 500 रुपये में रसोई गैस उपलब्ध कराने की गारंटी दी। रक्षाबंधन पर शिवराज ने किया पलटवार- निश्चित तौर पर यह बड़े वर्ग को प्रभावित करने वाली घोषणा थी। इसकी तोड़ निकालते हुए पहले मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन के अवसर पर श्रावस मास में जिन लाड़ली बहनों ने गैस सिलेंडर भरवाया, उन्हें 450 रुपये देने की घोषणा की और फिर इसे विस्तार देते हुए योजना ही लागू कर दी।

इसमें अब प्रतिमाह एक रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपये में ही उपलब्ध कराया जाएगा। कांग्रेस प्रवक्ता की प्रतिक्रिया उधर, प्रदेश - कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा का कहना है कि पूरा प्रदेश जानता है कि ये सारी योजनाएं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ की योजनाएं हैं। हमने सरकार में आने के पहले 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का वचन दिया है। भाजपा सरकार नकल कर रही है पर जनता सब जानती है और किसी बहकावे में आने वाली नहीं है। 15 सितंबर को टीकमगढ़ से आवेदन की प्रक्रिया होगी प्रारंभ - उधर, सरकार ने तय किया है कि 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 सितंबर से प्रारंभ की जाएगी।

मुख्यमंत्री टीकमगढ़ से इसकी शुरुआत करेंगे। उन्होंने इसे लाड़ली बहनों के हित में एक और बड़ा कदम बताया है।

Related Post