Latest News

लाडली बहनों की बेटियों की पढ़ाई होगी निशुल्क, मामा भरेंगे फीस, बहनाओं को नौकरियों में आरक्षण, 450 में मिलेगा गैस सिलेंडर

Neemuch headlines August 27, 2023, 5:24 pm Technology

भोपाल। के जंबूरी मैदान पर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। रक्षाबंधन से पहले सवा करोड बहनों को उपहार दिया मुख्यमंत्री शिवराज कार्यक्रम में प्रदेश भर से आई बहनों से संवाद किया उन्होंने ऐलान किया कि लाडली बहनों की बेटियों की पढ़ाई निशुल्क होगा, मामा बच्चियों की फीस भरेगा इस मौके पर शिवराज ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि सावन के महीने में गैस सिलेंडर सस्ता होकर 450 रुपए में मिलेगा यह व्यवस्था परमानेंट भी होगी।

नशे पर लगेगा अंकुश अपने संबोधन में सीएम ने कहा "आज एक और संकल्प प्रदेश में नशे पर अंकुश लगाया जाएगा जहां बहने कहेगी वहां अगले साल से शराब की दुकाने बंद होंगी। शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा कि अब 35 प्रतिशत भर्ती बेटियों की होगी सरकारी विभाग में भी यही नियुक्तियां महिलाओं की होगी। सीएम शिवराज ने गाया गाना इससे पहले सीएम शिवराज ने कार्यक्रम में पहुंचकर पैर धोकर बहनों का सम्मान किया। बहनों को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि यह लाड़ली बहनो का माहकुंभ है। सारे जग में सच्चा होता है भाई बहन का प्यार इस दौरान सीएम शिवराज ने बहनों के लिए गाना ये राखी बंधन है ऐसा मैं बहनों के प्यार की कसम खाकर कहता हूं, तुम्हे कभी रोने नहीं दूंगा ये कहते हुए फिर शिवराज ने गाना गाया देख सकता हूं मैं कुछ भी होते हुए नहीं में नहीं देख सकता तुझे रोते हुए।

कन्हैया मित्तल की प्रस्तुति कार्यक्रम में भजन गायक कन्हैया मित्तल ने रंगारंग प्रस्तुति दी। माना जा रहा है कि सम्मेलन में सीएम शिवराज लाड़ली बहना योजना की राशि 1000 से बढ़ाकर 1250 रुपए प्रतिमाह करने का ऐलान कर सकते हैं। सीएम शिवराज का संबोधन CM शिवराज ने - बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि भाई-बहन का प्रेम, अमर प्रेम है। आज सभी लाडली बहनों को रक्षाबंधन की ह्रदय से बधाई। माँ, बहन और बेटी वंदनीय हैं, उनका आदर मानवता का धर्म है। बहनों के बिना ये धरती और दुनिया आगे नहीं बढ़ सकती गुलामी के काल में बहनों के साथ न्याय नहीं हुआ और समाज पुरुष प्रधान हो गया, मुझे इस बात का हमेशा दुख होता था। शिवराज ने कहा जब तक बहनें सशक्त नहीं होंगी, तब तक देश और समाज ताकतवर नहीं होगा। अगर में बहनों के दुख दूर करने की बात करता हूँ तो प्रदेश के दुख दूर करने की बात करता हूँ। बहन-बेटियों की सुरक्षा और सम्मान जरूरी है, इसलिए हमने फैसला किया कि अगर बहनों के साथ कोई दुराचार करेगा तो सीधे फांसी के फंदे पर चढ़ा दिया जाएगा।

Related Post