जिला जेल में महिला बंदियों के लिए स्‍वरोजगार प्रशिक्षण प्रारम्‍भ करें-सुश्री नेहा मीना

Neemuch headlines August 25, 2023, 6:04 pm Technology

नीमच। ए.डी.एम. सुश्री नेहा मीना, ने जिला जेल नीमच के नवीन जेल वार्ड, महिला वार्ड व पाकशाला का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्‍होने बंदियों को दिये जाने वाले दाल व सब्जी रोटी का स्वाद परीक्षण किया। भोजन की उचित गुणवत्ता पाई गई। एडीएम नेजेल परिसर में संचालित स्वच्छता व रचनात्मक कार्यों की प्रशंसा की। एडीएम ने श्रीमती शीला राजोरा के हस्तकला संगठन "TANGIBLES" के मार्गदर्शन मे श्रीमती स्नेहा नगराले की सहायता से महिला वार्ड- में महिला बंदिनियों के सुधारं व कल्याण हेतु मोती, बीडस के आभूषण व सजावट की सामग्री बनाने के प्रशिक्षण कार्य की भी प्रशंसा की।

एडीएम सुश्री नेहा मीना के साथ आजीविका मिशन तथा आरसेटी की टीम भी मौजूद थी। एडीएम ने महिला बंदियों को रोजगार का प्रशिक्षण दिलाने के लिए एक सितम्‍बर 2023 से प्रशिक्षण प्रारंभ करने के निर्देश दिये। एडीएम ने महिला वार्ड में पुस्तकालय शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए रेडकास सोसायटी से सहायता दिलवाने का विश्‍वास दिलाया। गोमाबाई नेत्रालय नीमच के चिकित्सक से जेल विजिट करावाकर जांच उपरांत निःशुल्क चश्मा वितरण की बात भी एडीएम ने कही। एडीएम सुश्री नेहा मीना ने हाल ही में जयपुर से आई हुई टीम के माध्यम से बंदियों को गोबर से बनी राखी मूर्तियॉं एवं अन्य डेकोरेशन सामग्री के प्रशिक्षण उपरांत बंदियों द्वारा बनाई गई सामग्रियों की प्रशंसा की।

जेल द्वारा संचालित गौशाला एवं जेल की क्षमता के मान से अधिक बंदियों के लिए अतिरिक्त बेरक एवं स्टाफ के लिए क्वार्टर निर्माण के लिए अतिरिक्त शासकीय भूमि के आवंटन हेतु कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान प्रभात कुमार, अधीक्षक व्हाय के माझी, उप अधीक्षक डॉ.अंशुल गर्गएवं शासकीय सेवक उपस्थित थे।

Related Post