आर्थिक कारणों से किसी भी बच्‍चे के पोषण, स्‍वाथ्‍य एवं शिक्षा में कोई बाधा ना आये-दिनेश जैन।

Neemuch headlines August 25, 2023, 6:01 pm Technology

नीमच। कलेक्‍टर दिनेश जैन द्वारा शुक्रवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में काविड-19 के कारण अपने माता-पिता को खो चुके बेसहारा हुए, बच्‍चों एंव उनके वर्तमान अभिभावकों से चर्चाकर, उनकी समस्‍याएं सुनी, ओर उनका निराकरण करन के निर्देश दिए।

कलेक्‍टर जैन ने पीएम केयर्स फार चिल्‍ड्रन योजना के तहत लाभांवित जिले के 24 बच्‍चों से एक-एक कर, चर्चा की और उनसे उनकी पढाई, भरण पोषण व समुचित देख भाल के बारे में जानकारी ली। कलेक्‍टर जैन को बालक दर्शन जैन द्वारा अपनी ऑखों के उपचार कीसमस्‍या बताई , इस पर कलेक्‍टर ने जिला महिला एंव बाल विकास अधिकारी को निर्देशित किया,कि वे बालक का गोमाबाई नैत्रालय से चर्चा कर, नि:शुल्‍क उपचार की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करें। खोर की रिया जैन एंव नमन जैन ने बताया, कि वे आदित्‍य बिडला स्‍कूल में अध्‍ययनरत है, वहां की फीस ज्‍यादा है।

इस पर कलेक्‍टर ने स्‍कूल प्रबंधक को पत्र लिखकर उनकी फीस माफ करवाने की बात कही। केलूखेडा के बालक धापू एवं राहुल के अभिभावक ने मकान की समस्‍या बताई। इस पर कलेक्‍टर ने जनपद सीईओ को निर्देश दिए‍ कि वे इन बच्‍चों के अभिभावको को प्राथमिकता से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाये। कलेक्‍टर ने कहा कि सरकार का प्रयास है, कि आर्थिक कारणो से किसी भी बच्‍चे का पोषण, स्‍वास्‍थ्‍य एंव शिक्षा प्रभावित न हो। उन्‍हे पूरी सुरक्षा एवं सुविधा मिले। यदि किसी बच्‍चें या अभिभावक को कभी भी कोई समस्‍या, कठिनाई हो, तो वे उन्‍हे अवगत करा सकते है। कलेक्‍टर जैन ने बच्चों के साथ लंच लिया और उन्‍हेमहिला एंव बाल विकास की ओर से उपहार भी भेंट किये। इस मौके पर जिला महिला एंव बाल विकास अधिकारी संजय भारद्धाज, सहायक सचालक ताराचन्‍द मेहरा, मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ.एस.एस. बघेल भी उपस्थित थे।

Related Post