Latest News

स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण के कार्य में तेजी लाई जाये-मंत्री सखलेचा।

Neemuch headlines August 23, 2023, 5:48 pm Technology

नीमच । प्रदेशएमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा एवं कलेक्‍टर  दिनेश जैन ने बुधवार को जावद के चिकित्‍सालय स्थित डोम में स्वस्‍थ्‍य जावद की पहल के तहत नागरिको के नि:शुल्‍क हेल्‍थ चेकअप शिविर का निरीक्षण कर, जायजा लिया।

मंत्री  सखलेचा ने जावद के चिकित्सालय स्थित डोम मे पर्याप्‍त संख्‍या में ए.सी.लगवाने के निर्देश दिए। साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण शिविर में स्‍वावस्‍थ्‍य परीक्षण के लिए आने वाले लोगों को तत्‍परतापूर्वक हेल्‍थ चेकअप की व्‍यवस्‍था करने के निर्देश दिए। मंत्री सखलेचा ने एम्‍बुलेंस सुविधा के बारे में जनकारी लीऔर बीएमओं को निर्देश दिए, कि स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण के दौरान यदि कोई ऐसा गम्‍भीर मरीज चिंहित होता है,तो उसे नि:शुल्‍क उपचार के लिए उपलब्‍ध एम्‍बुलेंस से ही रेफर्ड संस्‍था में उपचार के लिए भेजने की व्‍यवस्‍था की जाये।

कलेक्‍टर दिनेश जैन ने हैदराबाद से आए चिकित्‍सकों के दल से चर्चा कर, स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण शिविरों की प्रगति की जानकारी ली। अवगत कराया गया,कि जावद क्षैत्र की 13 चिकित्सा संस्‍थाओं में स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण शिविर नियमित रूप से आयोजित किए जा रहे है। अब तक लगभग बीस हजार लोगों का नि:शुल्‍क स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण किया जा चुका है।साथ ही नि:शुल्‍क आभाआई डी (हेल्‍थ कार्ड) बनाने का कार्य भी निरंतर जारी है। कलेक्‍टर दिनेश जैन ने निर्देश दिए, कि स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण शिविरों को वृहद स्‍तर पर आयोजित कर, तेजी से स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण का कार्य पूर्ण करवाये।

इस मौके पर एसडीएम राजकुमार हलदर, तहसीलदार श्री यशपाल मुजाल्‍दे एवं बीएमओं डॉ.राजेश सिंह ठाकुर, सीडीपी फकरूद्दीन बोहरा व अन्‍य चिकित्‍सकगण उप‍स्थित थे।

Related Post