Latest News

विशेष अभियान चला कर, दो दिन में आयुष्मान कार्ड बनाकर वितरित करें- जैन

Neemuch headlines August 22, 2023, 6:12 pm Technology

नीमच| आयुषमान भारत योजना के तहत आयुषमान कार्ड से वंचित पात्र सभी हितग्राहियों के आयुषमान कार्ड बनाने के लिए विशेष अभियान चलाकर दो दिन में शेष सभी पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाकर वितरित किये जाये।

यह निर्देश कलेक्‍टर दिनेश जैन ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में जिला अधिकारियों की बैठक में विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद व अन्‍य जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर  जैन ने सीएम हेल्‍पलाईन की शिकायतों के संतुष्‍टी के साथ निराकरण की विभागवार समीक्षा के दौरान निर्देश दिए ,कि जिन विभागों की रेंक 15 से कम है, उन सभी जिला अधिकारियों को सीएम हेल्‍पलाईन की शिकायतों के निराकरण के कार्य की प्रगति के आधार पर कारण बताओं नोटिस जारी किये जाये। सभी मतदान केन्‍द्रों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्‍ध कराए बैठक में कलेक्‍टर दिनेश जैन ने विधान सभा निर्वाचन 2023 के तहत नियुक्‍त नेाडल अधिकारियों को अपने-अपने दायित्‍वों से संबंधी टीमें गठित करने और अपने दायित्‍वों से संबंधित आयोग के निर्देशों का अध्‍ययन करने के निर्देश दिए। उन्होने सभी नोडल अधिकारियों को निर्वाचन दायित्‍वों का तत्‍परतापूर्वक समय सीमा में निर्वहन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्‍टर ने सभी सीएमओ और जनपद के सीईओ को निर्देश दिए, कि वे अपने क्षैत्र के सभी मतदान केन्‍द्रो पर मूलभूत बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करले। किसी मतदान केन्‍द्र पर यदि कोई मरम्‍मत आदि का कार्य शेषहै,तो उसे शीघ्र पूर्ण करवा लें। रेम्‍प का निर्माण भी करवाये। कलेक्‍टर ने जनपद सीईओ और सीएमओ को आदर्श मतदान केन्‍द्र बनाने के निर्देश भी दिए।

Related Post