Latest News

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच ने 1 किलो 400 ग्राम अफीम सहित 1 तस्कर को किया गिरफ्तार

Neemuch Headlines July 28, 2023, 7:28 pm Technology

नीमच। मादक द्रव्य विरोधी अभियानों के क्रम में, विशिष्ट गुप्त सूचना के आधार पर, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), नीमच के अधिकारियों ने दिनांक 27 जुलाई 2023 को ग्राम लाखो का खेड़ा, तहसील- बस्सी, जिला चित्तौड़गढ़ में एक संदिग्ध घर की तलाशी ली और 1.400 किलोग्राम अफ़ीम बरामदगी की।

सीबीएन पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम लाखो का खेड़ा, तहसील- बस्सी, जिला चित्तौड़गढ़ निवासी एक व्यक्ति के घर पर अवैध रूप से अफीम रखने और नशीली दवाओं की अवैध तस्करी में शामिल होने की खुफिया सूचना मिलने पर सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीमों का गठन किया गया। टीम को 27 जुलाई 2023 को भेजा गया और संदिग्ध घर की पूरी तरह से तलाशी ली गई, जिसके परिणामस्वरूप 1.400 किलोग्राम अफीम बरामद हुई।

कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद, बरामद अफीम को जब्त कर लिया गया है और एक व्यक्ति को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। एक अन्य ऑपरेशन में, विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), नीमच के अधिकारियों ने 27 जुलाई को ग्राम-पावली, तहसील-राशमी, जिला- चित्तौड़गढ़ में एक संदिग्ध घर की तलाशी ली और 1.320 किलोग्राम अफीम बरामद की।

ग्राम पावली तहसील राशमी निवासी एक व्यक्ति के घर पर अवैध रूप से अफीम रखने और मादक पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल होने की खुफिया सूचना मिलने पर सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीमें गठित की गईं और उन्हें रवाना किया गया। टीम ने 27 जुलाई 2023 और संदिग्ध घर की गहन तलाशी ली गई, जिसके परिणामस्वरूप 1.320 किलोग्राम अफ़ीम बरामद हुई।

कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद, बरामद अफीम को जब्त कर लिया गया है और एक व्यक्ति को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।

Related Post