Latest News

राजस्थान की राजधानी जयपुर और मणिपुर में आये भूकंप के झटके, सुबह 4 बजे लोग अपार्टमेंट से बाहर भागे

Neemuch Headlines July 21, 2023, 8:16 am Technology

जयपुर। देश में शुक्रवार तड़के सुबह कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। राजस्थान में भूकंप के जोरदार झटके के बीच जयपुर में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं।

वहीं रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.4 बताई जा रही है। वहीं 15 मिनट के दौरान भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। राजस्थान के अलावा एनसीआर और मणिपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

एनसीएस ने ट्वीट करते हुए कहा कि भूकंप की तीव्रता 4.4 को सुबह 4:09 पर महसूस की गई जबकि इसकी गहराई 10 किलोमीटर स्थान जयपुर रिकॉर्ड की गई है। आंकड़ों के अनुसार इसके बाद बीते 15 मिनट के दौरान 3 झटके महसूस हुए।

जिनमें 3.1 तीव्रता से दूसरा भूकंप 4:22 पर महसूस किया गया। वहीं 4:25 पर 3.4 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। दूरदराज के इलाके में भी भूकंप के झटके महसूस राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार को 4.4 की तीव्रता के भूकंप महसूस किए गए हैं। तड़के सुबह 4:09 पर भूकंप के झटके से जयपुर में लोग सड़कों पर निकल आए।

वही नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार 4:09 पर आए हुए भूकंप की गहराई 10 किलोमीटर की उथली पर महसूस की गई है। भूकंप का असर 35 किलोमीटर दूर बसे बस्सी, 51 किलोमीटर दूर बैठे से सांभर और मनोहरपुर सहित रीगास में भी महसूस किए गए हैं। इसके अलावा दोसा, शाहपुरा जैसे दूरदराज के इलाके में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। विस्फोट जैसी आवाज से सुबह 4:00 बजे लोग अपने घर और अपार्टमेंट से बाहर निकल आए।

Related Post