Latest News

बीजेपी गहलोत सरकार के खिलाफ लगाएगी FIR कैम्प, यह रहेगा एजेंडा, पढ़ें क्या है मामला

Neemuch headlines July 17, 2023, 5:22 pm Technology

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों को लेकर बीजेपी (BJP) ने कमर कस ली है. राजस्थान में जीत का कमल खिलाने के लिए भाजपा हरसंभव प्रयास कर रही है. इसके लिए गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को जयपुर से ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान की शुरूआत की. इस दौरान जेपी नड्डा राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदेश बीजेपी ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान के जरिए अब आक्रामक अंदाज में दिखनी वाली है. राजस्थान के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में इस अभियान का असर दिखने का दावा किया जा रहा है.

इस अभियान के जरिए पार्टी ने सभी विधानसभा सीटों तक पहुंच बनाने के साथ ही हर तबके का समर्थन जुटाने का टारगेट रखा है. बीजेपी ने ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ के तहत सूबे की अशोक गहलोत सरकार को महिला अत्याचार, भ्रष्टाचार, किसान बदहाली, दलित अत्याचार और पेपर लीक के मुद्दे पर घेरने की रणनीति तैयार की है. इसके मद्देनजर पार्टी की ओर से हर वर्ग और तबके से समर्थन जुटाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों को तय किया गया है 18 से 24 जुलाई तक लगायी जाएगी किसान चौपाल अभियान के तहत 18 से 24 जुलाई तक प्रत्येक पंचायत पर किसान चौपाल लगायी जाएगी. किसान चौपाल में ‘चलो जयपुर’ प्रस्ताव पारित किया जाएगा. इसके साथ ही 25 जुलाई को सभी विधानसभा क्षेत्रों में माटी तिलक लगाकर किसान वर्ग चलो जयपुर का आह्वान करेंगे.

इसके अलावा 21 और 22 जुलाई को Failure Information Report (FIR) कैम्प लगाया जाएगा. बीजेपी के सभी विधायक और सांसद ये कैम्प लगाएंगे. इसमें पीड़ित से कम्प्लेन लेकर एफआईआर तैयार करेंगे. इस एफआईआर अभियान के तहत लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को बीजेपी घेरेगी. बीजेपी महिला मोर्चा करेगी ‘थाली नाद’ वहीं सूबे में बढ़ते महिला अत्याचार के मुद्दे को लेकर बीजेपी महिला मोर्चा की ओर से 26 जुलाई को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में ‘थाली नाद’ आयोजित किया जाएगा. ‘थाली नाद’ के तहत भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता मुख्यमंत्री को जगाने का प्रयास करेंगी.

इसके अलावा प्रदेश में पेपर लीक और युवाओं के साथ कुठाराघात के मुद्दे को लेकर 27 जुलाई को भाजपा युवा मोर्चा की ओर से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में ‘पेपर लीक बाइक रैली’ निकाली जाएगी. वहीं 28 जुलाई को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मशाल जुलूस रैली निकाली जाएगी. 1 अगस्त को जयपुर में किया जाएगा महाघेराव इन सभी कार्यक्रमों के बाद 1 अगस्त को जयपुर में महाघेराव किया जाएगा. इस दौरान राजस्थान के पार्टी के सभी सांसद, विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. बीजेपी ने महाघेराव के लिए प्रदेशभर से 5 लाख लोगों की तादाद जुटाने का टारगेट रखा है.

इस महाघेराव में राष्ट्रीय नेता भी शामिल होंगे. बहरहाल भाजपा ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान से प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार को तो विभिन्न मुद्दों के साथ घेरेगी. इसके साथ ही चुनावी वर्ष में अपनी सक्रियता और सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों की जनता के बीच पहुंच बनाने पर फोकस करेगी

Related Post