Latest News

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच ने 3 अलग मामलो में कुल 5 किलो 300 ग्राम अफीम सहित 5 तस्करो को किया गिरफ्तार, अल्टो कार व 2 मोटर सायकल भी बरामद

Neemuch headlines June 30, 2023, 1:23 pm Technology

नीमच। एंटी ड्रग ऑपरेशन के क्रम में, एक विशेष सूचना पर सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन), मध्य प्रदेश इकाई के अधिकारियों ने सरदार पंजाबी ढाबा, भुट्टाखेड़ी, जावरा-मंदसौर हाईवे, जिला-रतलाम (म.प्र.) के पास एक ऑल्टो कार को रोका। दिनांक 29.06.2023 को 2.900 किलोग्राम अवैध अफ़ीम बरामद की गई। जानकारी अनुसार मुखबीर द्वारा विशेष सूचना प्राप्त हुई कि जावरा - मंदसौर रोड पर एक ऑल्टो कार में अफीम ले जाई जायेगी, इस पर सीबीएन मंदसौर और जावरा के अधिकारियों ने एक संयुक्त टीम का गठन किया और 29.06.2023 को रवाना किया गया।

संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी गई और सीबीएन टीम द्वारा कार की सफलतापूर्वक पहचान करने के बाद कार को सरदार पंजाबी ढाबा, भुट्टाखेड़ी, जावरा-मंदसौर हाईवे, जिला-रतलाम (म.प्र.) के पास रोका गया, जिसके परिणामस्वरूप 2.900 किलोग्राम अफीम बरामद हुई। कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद, कार सहित बरामद अफीम को जब्त कर लिया गया है और एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक विशिष्ट खुफिया सूचना पर एक अन्य ऑपरेशन में, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), मध्य प्रदेश इकाई के अधिकारियों ने बालाजी मंदिर, गांव- माल्याखेड़ी, प्रतापगढ़-मंदसौर रोड, मंदसौर (म.प्र.) के पास एक मोटरसाइकिल को रोका और 1.100 किलोग्राम अवैध अफीम बरामद की।

29.06.2023 को विशेष सूचना प्राप्त होने पर कि दो व्यक्ति हीरो डीलक्स मोटरसाइकिल पर अफीम ले जा रहे होंगे, सीबीएन मंदसौर के अधिकारियों की एक टीम गठित की गई और 29.06.2023 को रवाना की गई। संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी गई और सीबीएन टीम द्वारा मोटरसाइकिल की सफल पहचान के बाद मोटरसाइकिल को बालाजी मंदिर, ग्राम- माल्याखेड़ी, प्रतापगढ़-मंदसौर रोड, मंदसौर (म.प्र.) के पास रोका गया, जिसके परिणामस्वरूप 1.100 किलोग्राम अफीम बरामद हुई।

कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद, मोटरसाइकिल सहित बरामद अफीम को जब्त कर लिया गया है और एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले 21.06.2023 को सीबीएन मंदसौर के अधिकारियों ने एक बजाज सीटी 100 मोटरसाइकिल को रोका था और 1.30 किलोग्राम अफीम जब्त की थी और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। आगे की जांच जारी है।

Related Post