Latest News

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच ने 457 किलो डोडाचूरा और 1.5 कीलो अफीम सहित 1 आरोपी को किया गिरफ्तार

Neemuch headlines June 16, 2023, 6:43 pm Technology

नीमच। नशीली दवाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रखते हुए, विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन), नीमच के अधिकारियों ने महादेव चौधरी राजस्थानी होटल, नीमच-चित्तौड़गढ़ राजमार्ग, नीमच (म.प्र.) के पास एक ट्रक को रोका और 38 सफेद प्लास्टिक बरामद किया।

जानकारी अनुसार दिनांक 16.06.2023 को 457.900 किलोग्राम पोस्त पुआल (डोडा चूरा) के बैग और 1.500 किलोग्राम वजन के अफीम के 02 प्लास्टिक पॉलीथीन पैकेट। विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद कि राजस्थान के रजिस्ट्रेशन नंबर वाला एक ट्रक पोस्ता भूसा और अफीम को मध्य प्रदेश से राजस्थान ले जा रहा है, सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीम गठित की गई और 15.06.2023 को रवाना की गई। संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी गई और सीबीएन अधिकारियों द्वारा वाहन की सफल पहचान के बाद, ट्रक को महादेव चौधरी राजस्थानी होटल, नीमच-चित्तौड़गढ़ राजमार्ग, नीमच (म.प्र.) के पास रोक लिया गया। ट्रक में कवर कार्गो के रूप में तुलसी फल जेली क्यूब्स के कंटेनर और बक्से लदे हुए थे। लगातार पूछताछ करने पर वाहन में सवार व्यक्ति ने खुलासा किया कि ट्रक में पोस्ता भूसा और अफीम छुपा कर रखा गया था। चूंकि सुरक्षा और संरक्षा मुद्दों के कारण राजमार्ग पर वाहन की तलाशी लेना संभव नहीं था, इसलिए इसे सीबीएन कार्यालय लाने का निर्णय लिया गया।

सीबीएन कार्यालय पहुंचने के बाद, वाहन की पूरी तरह से तलाशी ली गई और कवर कार्गो के पीछे कुल 457.90 किलोग्राम पोस्ता भूसे के 38 सफेद प्लास्टिक बैग और 1.50 किलोग्राम वजन वाले अफीम के 02 प्लास्टिक पॉलीथीन पैकेट बरामद किए गए। कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत ट्रक को पोस्ता पुआल और अफीम और कवर कार्गो के साथ जब्त कर लिया गया है और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

आगे की जांच चल रही है।

Related Post