Latest News

रठाजना पुलिस ने अफीम तस्करी मामले में 2 पुरुषो और 1 महिला को किया गिरफ्तार, आरोपियो के नीमच जिले के इस क्षेत्र से जुड़े तार

Neemuch Headlines June 10, 2023, 9:36 am Technology

प्रतापगढ़। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के द्वारा चलाये जा रहे अवैध मादक पदार्थों की धरपकड अभियान के तहत भागचंद मीणा अति पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ के निर्देशन में वृताधिकारी छोटीसादडी के सुपरविजन में थानाधिकारी थाना रठांजना मय टीम द्वारा दौराने गश्त 02 अभियुक्तो को अफीम खरीद फरोक्त करने के मामले में गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 50 ग्राम अफीम जब्त कर परिवहन में प्रयुक्त वाहन को किया जब्त महिला सप्लायर को भी किया गिरफ्तार।

जानकारी अनुसार दिनाक 08.06.2023 को थानाधिकारी रवांजना मय जाप्ता के थाने से रवाना होकर गस्त करते हुए साकरिया गांव की तरफ से एक अल्टो कार आती हुई दिखाई दी जिसमे दो व्यक्ति बैठे हो नजर आये। जिसको थानाधिकारी मय जाप्ता ने हाथ का इशारा कर रोकना चाहा तो उक्त अल्टो कार के चालक ने गाड़ी को नही रोक साईड से निकाल भगाना चाहा तो गाडी खेतो में उतरने से फंस गई। दोनो व्यक्तियो का नाम पूछने पर क्रमशः आमीन पिता रसीद खां मुसलमान उम्र 36 साल निवासी धामनिया पुलिस थाना जावद जिला नीमच, समीर पिता बरकत खां मुसलमान उम्र 19 साल निवासी धामनिया हाल साकरिया पुलिस थाना रठांजना का होना बताया।

जिस पर उक्त दोनो के पास कोई संदिग्ध वस्तु होने की पुर्ण सम्भावना होने से हर दोनो की तलाशी लेने पर 50 ग्राम अफीम मिली जिसे मौके पर जब्त की गई। दोनो से उक्त अवैध अफीम कहा से लाने बाबत पुछने पर समीर ने बताया की उक्त अफीम नुरजहा बी पत्नी बरकत खा मुसलमान निवासी धामनिया थाना जावद हाल साकरिया थाना रठांजना से लेकर आये है उक्त अफीम सेम्पल हेतु लेकर जा रहे थे उक्त सेम्पल माल पसंद आ जाने पर नुरजहाबी से 05 किलो अफीम लेकर देनी थी।

दोनो के कब्जेशुदा अल्टो 800 कार जिसके रजिस्ट्रेशन नम्बर आरजे 09 सीबी 8737 को भी जब्त किया गया। दोनो अभियुक्त को मौके पर गिरफ्तार किया गया। पर्चाकायमी पर थाना रठाजना पर प्रकरण संख्या 82/2023 धारा 8/18, 30 एनडीपीएस एक्ट में दर्ज कर अनुसंधान श्री मुंशी मोहम्मद उनि थानाधिकारी अरनोद के जिम्मे किया गया दौराने अनुसंधान मुल्जिमा नुरजहावी पत्नी बरकत खा मुसलमान निवासी धामनिया थाना जावद हाल साकरिया थाना रठांजना को दौराने अनुसधान गिरफ्तार किया दोनो अभियुक्तो का 5 दिन का पीसी रिमाण्ड प्राप्त किया गया व अभियुक्ता को न्यायालय में पेश किया गया।

प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा पूर्व मे भी एनडीपीएस एक्ट की धारा 30 के अन्तर्गत कार्यवाही की जा चुकी है जिसमे प्रतापगढ़ के हिस्ट्रीशीटर बबलु जोशी को गिरफ्तार किया गया था जिसमे माननीय उच्च न्यायालय द्वारा अभियुक्तो की जमानत खारिज की जा चुकी है। धारा 30 के अन्तर्गत ऐसे व्यक्ति जो वाणिज्यिक मात्रा के अपराध करते है या अपराध करने का षडयंत्र रचते है। जिनके खिलाफ 10 वर्ष की सजा का प्रावधान है।

उक्त कार्यवाही में रठाजना थाना पुलिस टीम का सराहनीय योगदान रहा।

Related Post